छत्तीसगढ़ विधानसभा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज शून्यकाल के दौरान अजय चन्द्राकर ने राज्यपाल के भाषण से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि विधायकों को हिंदी में वितरित की गई कॉपी और अंग्रेजी में पढ़े गए भाषण में अंतर था। सदन में यह मुद्दा अजय चंद्राकर एवं बृजमोहन अग्रवाल ने उठाया।

उन्होंने मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव सांसदीय कार्य मंत्री के द्वारा विशेषाधिकार हनन कै मुद्दा उठाते हुए विपक्ष ने आरोप लगाया कि यह अब तक के इतिहास में पहली घटना है।

विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि आरक्षण के बारे में अंग्रेजी में एक लाइन और हिंदी में बढा चढ़ा कर बनाई गई लाइन जोड़ी गई है। वहीं इसपर बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में कहा कि राज्यपाल के साथ धोखा हुआ है। यह राज्यपाल के अभिभाषण का अपमान है।

विपक्ष ने कहा कि राज्यपाल ने जो बोला वो वितरित नहीं किया गया। लाईन बदली गई है। मूल बात विधानसभा में गलत करने की कोशिखें की गई हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज तक के विधानसभा के इतिहास में नहीं हुआ जब राज्यपाल के भाषण की लाइनें ही बदल दी गई हों। विधानसभा का अपमान हुआ है इससे बड़ा फ्रॉड नहीं हो सकता। इसके बाद सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा होने लगा। सदन में शोर-शराबे के बीच कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर