रायपुर : अडानी समूह के समर्थन में केंद्र की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस कई राज्यों में विरोध करेगी। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी आज रायपुर दौरे पर है है। वे राजभवन घेराव में शामिल होंगी और राजधानी के अंबेडकर चौक में धरने के बाद कांग्रेसी राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के ब्लाक से लेकर प्रदेश स्तर तक के पदाधिकारी शामिल होंगे।

बता दें कि राजभवन घेराव को लेकर कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने कहा, यह मुद्दा अंतरराष्ट्रीय स्तर का है, जिसे लोकसभा और राज्यसभा में भी उठाया गया। संसद में पूछे गए सवाल का जवाब नहीं मिला। पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), नेता प्रतिपक्ष मलिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने जो बातें उठाई उसे रिकॉर्ड से ही हटा दिया। कांग्रेस लगातार सरकार से जवाब मांग रही है। इसलिए देशभर में इस मुद्दे को उठाया गया है। उसी के तहत आज राजभवन का घेराव किया जाएगा।

पीएम आवास पर हो रही सियासत और भाजपा के विधानसभा घेराव को लेकर कुमारी शैलजा ने कहा, भाजपा पूरे देश में केवल एक दिखावा करती है। जहां इन्हें ठीक लगता है वहां स्कीम लागू करते हैं, जहां ठीक नहीं लगता वहां पर भेदभाव होता है। किसी भी स्कीम को देख लें, चाहे मनरेगा की बात हो या दूसरे स्कीम क। आगे उन्होंने कहा, जिस तरीके से छत्तीसगढ़ ने पिछले साढ़े 4 सालों में विकास किया है। छत्तीसगढ़ में ऐसे काम हुए हैं जो इन्होंने 15 सालों में नहीं किया। भाजपा कोई भी बहाना लेकर शायद मुद्दे बनाने का प्रयास कर रही है।