चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में पंजाब सरकार एक्शन में आ गई है और कार्रवाई के लिए चीफ सेक्रेटरी वीके जंजुआ की ओर से 9 अधिकारियों को चार्जशीट करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान को फाइल भेज दी है । बता दें कि पीएम मोदी जब 5 जनवरी 2022 को पंजाब दौरे पर गए थे, तब बठिंडा हवाई अड्डे से हुसैनीवाला जाने के दौरान उनका काफिला एक फ्लाईओवर पर आधे घंटे तक फंसा रहा ।

1 आईएएस और 8 आईपीएस के खिलाफ होगी कार्रवाई!

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में कोताही को लेकर पंजाब सरकार की ओर से एक आईएएस अफसर और 8 आईपीएस अफसर के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी है. इसमें तत्कालीन चीफ सेक्रेटरी अनिरुद्ध तिवारी के अलावा DIG सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, SSP हरमंदीप सिंह हंस , SSP चरणजीत सिंह, ADGP नागेश्वर राव, ADG नरेश अरोड़ा,IG राकेश अग्रवाल, IG इंद्रवीर सिंह और DIG सुरजीत सिंह के नाम शामिल हैं ।

केंद्र सरकार ने चिट्ठी लिख मांगी थी कार्रवाई रिपोर्ट

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार को चिट्ठी लिखकर पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी थी । केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने पंजाब के मुख्य चीफ सेक्रेट्री विजय कुमार जंजुआ को चिट्ठी लिखकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ अब तक हुई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी । चिट्ठी में कार्रवाई में देरी का जिक्र करते हुए कार्रवाई रिपोर्ट जमा करने को कहा था, जिसके बाद अब पंजाब सरकार हरकत में आ गई है ।

फिरोजपुर दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई थी चूक

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले साल 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर जिले के हुसैनीवाला जा रहे थे । इस दौरान बारिश की वजह से पीएम मोदी को सड़क मार्ग से जाना पड़ा, लेकिन इस दौरान हुसैनीवाला से करीब 30 किलोमीटर दूर प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक दिया और इस कारण पीएम मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर आधे घंटे तक फंसा रहा ।