खेल डेस्क। इंदौर टेस्ट की पिच की खराब रेटिंग को लेकर बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC ) से औपचारिक रूप से अपील की है। मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के स्वामित्व वाले इंदौर के होल्कर स्टेडियम से जुड़े अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, दो सदस्यीय ICC पैनल अब 14 दिनों के भीतर अपना फैसला सुनाने से पहले समीक्षा करेगा। मैच की समाप्ति के बाद, मैच रेफरी ब्रॉड ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि “पिच बहुत सूखी थी और बल्ले और गेंद के बीच संतुलन प्रदान नहीं कर रही थी, शुरू से ही स्पिनरों का पक्ष में थी। उन्होंने आगे कहा कि पूरे मैच में अत्यधिक और असमान उछाल था।”

ब्रॉड की रेटिंग का मतलब था कि स्थल अब तीन अवगुण अंक अर्जित कर चुका है और यह पांच साल की रोलिंग अवधि के लिए सक्रिय रहेगा. मैच रेफरी के फैसले का गंभीर हिस्सा मैदान पर निलंबन का खतरा है.

नियमों के अनुसार, “जब कोई स्थल पांच अवगुण अंक प्राप्त करता है, तो उसे 12 महीने की अवधि के लिए किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी से निलंबित कर दिया जाता है। किसी स्थल को 24 महीने के लिए किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आयोजन से निलंबित कर दिया जाएगा। जब यह 10 अवगुण अंक की सीमा तक पहुंच जाता है। ”

इससे पहले, पहले दो टेस्ट के मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने नागपुर और दिल्ली में इस्तेमाल की जाने वाली पिच को “औसत” का दर्जा दिया था। वे टेस्ट भी तीन दिनों के भीतर समाप्त हो गए थे, जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी।