Royal Enfield ने भारतीय बाजार में दो नई बाइक्स Interceptor 650 और Continental GT 650 को लॉन्च किया है। इन दोनों रेट्रो-स्टाइल बाइक्स में अलॉय व्हील्स और नई कलर स्कीम दी गई है। दोनों मॉडल में ऑनबोर्ड डायग्नोस्टिक सिस्टम दिया गया है। रॉयल एनफील्ड की इन दोनों 650cc बाइक्स को लेकर लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था।

2023 Royal Enfield Interceptor और Continental GT बाइक्स में पहले की तरह से डिजाइन को बरकरार रखा गया है। ये मोटरसाइकलें बड़े राउंड LED हेडलाइट्स, फ्यूल टैंक, डुअल अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और सिंगल-पीस सीट के साथ आती हैं। जानिए इन दोनों के फीचर्स, सेफ्टी और पावर के बारे में…

Royal Enfield ट्विन बाइक्स के फीचर
2023 Royal Enfield Interceptor 650 और Continental GT 650 में सेमी-डिजिटलट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ट्यूबलर ग्रैब रेल, फोर्क गेटर्स और स्क्वायर शेप LED टेललैम्प्स मिलते हैं। इसके अलवा ये दोनों मोटरसाइकल ट्यूबलेस टायर और ब्लैक अलॉय व्हील के साथ आती हैं।

Royal Enfield ट्विन बाइक्स का इंजन
Interceptor 650 और Continental GT 650 दोनों में 648cc पैरलल-ट्विन इंजन दिया गया है। यह सेटअप 47hp की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। दोनों के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो स्लिपर क्लच के साथ ट्रांसमिशन ड्यूटी को कंट्रोल करता है।

Royal Enfield ट्विन बाइक्स की सेफ्टी
Royal Enfield की दोनों 650cc बाइक्स में राइडर की सेफ्टी और बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए डुअल-चैनल ABS, फ्रंट और रियर व्हील्स पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। दोनों बाइक्स में सस्पेंशन ड्यूटी के लिए फ्रंट में 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स और फोर्क गेटर्स, रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर यूनिट्स दी गई हैं।

Royal Enfield ट्विन बाइक्स की कीमत
भारतीय बाजार में 2023 Royal Enfield Interceptor 650 की कीमत 3.03 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं Continental GT 650 की कीमत 3.19 लाख रुपये से शुरू होती है। ध्यान रहे यह कीमतें एक्स-शोरूम के मुताबिक हैं. इसी के साथ इन दोनों बाइक्स की बुकिंग भी शुरू हो गई है।