जयपुर। देश में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है । कोरोना संक्रमित मरीजों में लगातार इजाफा होने से देश में कोरोना का खौफ एक बार फिर से मंडराने लगा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच विदेशों से भी कोरोना संक्रमित मरीज भारत आ रहे हैं जिससे कोरोना का फैलाव होने का खतरा बना हुआ है । राजस्‍थान से इस वक्‍त की कोरोना को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है । प्रदेश में 4 विदेशी पर्यटकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है । ये चारों विदेशी पर्यटक ऑस्‍ट्रेलिया के नागरिक हैं । कोविड-19 की पुष्टि होने के बाद सभी को डॉक्‍टरों की निगरानी में रखा गया है ।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण में हल्‍की वृद्धि दर्ज की गई है । विदेशी पर्यटकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रदेश का स्‍वास्‍थ्‍य अमला सतर्क हो गया है. ऑस्‍ट्रेलिया से आए चारों पर्यटकों के संपर्क में आए लोगों की पहचान करना बड़ी चुनौती है. समय रहते पहचान न होने की स्थिति में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ सकता है ।

जानकारी के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के 4 पर्यटकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उन्हें एहतियातन जयपुर स्थित राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में डॉक्‍टरों की निगरानी में रखा गया है. आरयूएचएस के अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह ने बताया कि सवाई माधोपुर के एक होटल में रुके चारों ऑस्ट्रेलियाई पर्यटकों को एहतियात के तौर पर जयपुर लाया गया है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 की जांच में चारों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है । बता दें कि राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव के 11 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 56 हो गई है. प्रदेश में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले उदयपुर और जयपुर में हैं ।