नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने आज  आरोप लगाया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला केवल भाजपा सांसदों को सदन में बोलने की अनुमति देते हैं और फिर सदन को स्थगित कर देते हैं। वो विपक्षी सांसदों को बोलने नहीं देते। उन्होंने ट्विटर पर कहा, पिछले 3 दिनों में स्पीकर ने केवल बीजेपी के मंत्रियों को माइक पर बोलने की अनुमति दी है और फिर संसद को स्थगित कर दिया, एक भी विपक्षी सदस्य को बोलने की अनुमति नहीं दी गई। लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और इसका नेतृत्व स्पीकर कर रहे हैं।

मैं इस ट्वीट के लिए जेल जाने को तैयार हूं। इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी संसद को सुचारू रूप से नहीं चलने दे रही, उसे वहां अडाणी का मुद्दा उठने का डर है। खेड़ा ने कहा, जब भी कांग्रेस अडाणी का मुद्दा उठाती है, और जेपीसी जांच की मांग करती है, वो ध्यान भटकाने के लिए संसद नहीं चलने देते। भाजपा डरी हुई है कि कोई भी गौतम अडाणी का नाम संसद में उठा देगा।

अडाणी मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष संसद में विरोध कर रहा है, हालांकि सत्ता पक्ष कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर माफी मांगने की मांग कर रहा है।