Mahant Said On The Absence Of Ministers In The House - स्पीकर बोले आज ट्रेजरी बेंच खाली हैं…विपक्षी भी लिए चुटकी
Mahant Said On The Absence Of Ministers In The House - स्पीकर बोले आज ट्रेजरी बेंच खाली हैं…विपक्षी भी लिए चुटकी

टीआरपी डेस्क

रायपुर। विधानसभा में गुरुवार को स्पीकर डॉ. चरणदास महंत तब तमतमा उठे जब उनकी व्यवस्था पर सत्तापक्ष के दो वरिष्ठ मंत्रियों ने सीधे सवाल उठाते हुए विपक्षी सदस्य को सवाल करने से टोकते रहे। दरअसल विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूर्व मंत्री और बीजेपी के विधायक अजय चंद्राकर ने प्रदेश में रोजगार व पंजीकृत बेरोजगारों के संबंध में सवाल करते हुए सीएमआईई (सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडिया इकॉनामिक) के आंकड़ों की मान्यता पर सवाल उठाए। उन्हें सम्बंधित मंत्री उमेश पटेल जवाब दे रहे थे। और अजय चंद्राकर प्रश्न प्रति प्रश्न कर रहे थे।

जब चंद्राकर फिर सवाल पूछने के लिए खड़े हुए तो पहले आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने आपत्ति जताई कि मंत्री ने स्पीकर के पूछने पर सारी जानकारी उपलब्ध कराई है और कितना सवाल पूछेंगे. स्पीकर ने उन्हें बैठने के लिए इशारा किया। इसके बाद चंद्राकर फिर सवाल पूछने लगे तो खाद्य मंत्री भगत ने फिर आपत्ति जताया। भगत ने कहा कि कितना अनुपूरक प्रश्न पूछेंगे. 15-20 से ऊपर पूछ चुके हैं।

स्पीकर डॉ. महंत भड़क गए. आसंदी पर खड़े हो गए और कहा कि सवाल गंभीर है. एक दो तीन चार पांच जितनी जरूरत, उतने सवाल पूछने की अनुमति दूंगा. यह आप मेरे ऊपर छोड़िए। उन्होंने कहा, ‘आप मेरे ऊपर छोड़िए न. जो मामला छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों से जुड़ा हुआ है, वह मेरे लिए ज्यादा गंभीर है. मैं दो-तीन चार पांच जितनी जरूरत समझूंगा, उसकी अनुमति दूंगा.’