नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार समिति के उप नेता असल तोजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोबेल शांति पुरस्कार का दावेदार बताया है। असल तोजे ने पीएम मोदी के शासन की सराहना करते हुए कहा कि पीएम मोदी की नीति के कारण भारत एक समृद्ध और शक्तिशाली देश बन रहा है। नोबेल कमेटी के डिप्टी लीडर असल तोजे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोबेल शांति पुरस्कार के सबसे बड़े दावेदार हैं। वह विश्व शांति के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं और विश्व-शांति व्यवस्था को पुनर्स्थापित करने की क्षमता भी रखता है।

भारत को शांति की विरासत बताते हुए असल तोजे ने कहा कि भारत का महाशक्ति बनना तय है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि युद्ध रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सबसे भरोसेमंद नेता हैं और केवल वे ही शांति स्थापित कर सकते हैं। असल तोजे ने यह भी कहा कि भारत चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। नोबेल समिति भारत आ चुकी है और एक बयान में असल तोजे ने कहा कि पीएम मोदी दुनिया में शांति के सबसे विश्वसनीय चेहरों में से एक हैं।

असल तोजे ने कहा कि पीएम मोदी एक ऐसे नेता हैं जो न केवल भारत और इसकी अर्थव्यवस्था के उत्थान का ख्याल रखते हैं बल्कि दुनिया भर के मामलों में योगदान और भागीदारी भी करते हैं। असल तोजे ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्होंने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को यह बताया कि यह युद्ध का युग नहीं है। ये एक सराहनीय काम है।