जम्मू-कश्मीर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां जम्मू पुलिस ने एक फर्जी IAS को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि किरण भाई पटेल नाम का ये शख्स खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी बताता था। इसके साथ ही वो दो बार बतौर अधिकारी घाटी के दौरे पर गया और वहां पर जमकर मौज उठाता रहा। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर किरण पटेल पूरे प्रोटोकॉल के साथ जम्मू-कश्मीर के आलीशान होटलों में घूमता था। इसके साथ ही वो कई बड़े अधिकारियों के साथ बैठक में भी शामिल हुआ था।

LOC का दौरा भी कर चुका है

बताया जा रहा है कि, फर्जी IAS घाटी में तैनात दूसरे अधिकारियों को अच्छी पोस्टिंग का भरोसा भी दे रहा था। केंद्रीय एजेंसियों को जब उसकी जालसाजी की जानकारी मिली तो जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों को इसके बारे में बताया गया। जिसके बाद किरण पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के मुताबिक ठग पूरे सुरक्षा घेरे के साथ LOC के संवेदशील इलाकों का भी दौरा कर चुका है। इस दौरान वो वहां से कई रील्स और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी शेयर करता था।

सुरक्षा घेरे में घूमता था किरण

किरण पटेल के ट्विटर हैंडल पर देखा जा सकता है कि वो कैसे एक अधिकारी की तरह की सूट-बूट और काले चश्मे के साथ पूरी रौब से सुरक्षा घेरे में घूमता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उसकी सुरक्षा में पीएसओ को तैनात किया था। किरण को ट्विटर पर बड़ी-बड़ी हस्तियां फॉलो करती हैं। अब जब इस फर्जी IAS की पोल खुली है तो जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

कौन है किरण भाई पटेल?

बता दें कि, फर्जी IAS किरण भाई पटेल गुजरात का रहने वाला है। हालांकि, अभी तक उसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन उसने अपने ट्विटर हैंडल पर खुद को पीएचडी बताया है। इसके साथ ही उसने MBA और MTech भी किया हुआ है। ट्विटर प्रोफाइल पर किरण ने खुद को विचारक और रणनीतिकार भी बताया हुआ है। उसने अपनी प्रोफाइल पर पीएमओ या किसी और सरकारी संस्था में काम करने का जिक्र नहीं किया है।