Injured Police Filed Case Against BJP Leaders -100 भाजपा कार्यकर्ताओं पर FIR, आज-कल में अरेस्टिंग
Injured Police Filed Case Against BJP Leaders -100 भाजपा कार्यकर्ताओं पर FIR, आज-कल में अरेस्टिंग

टीआरपी डेस्क

रायपुर। बीजेपी के विधानसभा घेराव में शामिल 100 से ज्यादा लोगों पर क़ानूनी कार्रवाई की तैयारी पुलिस ने की है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इन मामलों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भी की जाएगी । 50-50 अलग कार्यकर्ताओं के समूह पर दो एफआईआर दर्ज की गई है। धारा 147 के तहत नगर निगम जोन 9 के अफसरों ने केस दर्ज कराया है। दूसरी FIR में धारा 147, 332, 353 और 186 के तहत विधानसभा थाने की पुलिस ने केस दर्ज किया है। इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग पुलिस के पास मौजूद हैं, अलग-अलग वीडियो फुटेज को खंगाला जा रहा है और कार्यकर्ताओं की पहचान की जा रही है ।

पुलिस के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस के काम में बाधा पहुंचा कर एएसपी विवेक शुक्ला, एएसपी राहुल देव शर्मा, डीएसपी गुरजीत सिंह, इंस्पेक्टर नितेश ठाकुर, कॉन्स्टेबल दिलीप जांगड़े, एंटी क्राइम ब्रांच के कांस्टेबल शेख आदिल, कॉन्स्टेबल दीपक पांडे कॉन्स्टेबल मोहन तिवारी जैसे पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई करके उन्हें चोट पहुंचाई है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने भी पुलिस पर हत्या करने की साजिश बताया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में हम कानूनी सलाह लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा घेराव के दौरान जिरो पॉइंट से लगे एक बैरिकेड के पास बड़ी तादाद में कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई थी। एक पुलिसकर्मी को इस दौरान स्मोक बम का गोला भीड़ पर फेंकते देखा गया, जो भाजपा कार्यकर्ताओं पर फट पड़ा। इस घटना में दो भाजपा कार्यकर्ताओं को बुरी तरह से चोट भी लगी जिनका अस्पताल में इलाज जारी है ।

राज्य सरकार ने योजना में अपने हिस्से का पैसा नहीं दिया इसलिए गरीबों को मकान नहीं मिल सका। इसी घटना का पूरा विरोध करते हुए विधानसभा का घेराव 15 मार्च को किया गया था जहां बड़ी तादाद में कार्यकर्ता पहुंचे और पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हुई। दूसरी तरफ खबर यह भी है कि रिपोर्ट दर्ज होने की खबर मिलते ही बहुत से भाजपा कार्यकर्ता अंडर ग्राउंड हो गए हैं।