Twitter के नए मालिक एलन मस्क हर दिन नए फैसले ले रहे हैं। सीईओ बनने के बाद एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन पेश किया था जो कि एक शुल्क आधारित सेवा है।बता दें कि अब दुनियाभर में कोई भी इस सुविधा का कुछ पैसे का भुगतान करके लाभ उठा सकते हैं। ट्विटर की तरफ से इस संबंध में ऐलान कर दिया गया है।

1 अप्रैल से ब्लू टिक के लिए देने पड़ेंगे पैसे

ट्विटर ने ट्वीट करके बताया कि अब ब्लू टिक की सर्विस ग्लोबल स्तर पर उपलब्ध है। अब जिन लोगों के पास पहले से ट्विटर का ब्लू टिक है अब उनके अकाउंट से उसे हटा लिया जाएगा। 1 अप्रैल से ब्लू टिक को बनाए रखने के लिए भुगतान करना होगा। ट्विटर की तरफ से इसकी घोषणा करते हुए ट्विटर ब्लू टिक के फायदे की जानकारी भी दी गई है। जिन लोगों के पास ट्विटर का ब्लू टिक होगा वह लोग चेकमार्क ले सकेंगें, लंबे ट्वीट्स कर सकेंगे और वार्तालाप के दौरान ट्वीट्स को प्राथमिकता मिलना शामिल है।

इतने पैसे देने पड़ेंगे ब्लू टिक के लिए

एलन मस्क की तरफ से कुछ महीने पहले घोषणा की गई थी कि अब ट्विटर में ब्लू टिक की सर्विस फ्री नहीं रहेगी। यह सुविधा लेने के लिए यूजर्स को भुगतान करना पड़ेगा। कंपनी ने इसके लिए अलग अलग देश में अलग अलग चार्ज निर्धारित किए हैं। भारतीय यूजर्स को ट्विटर में ब्लू टिक लेने के लिए हर महीने 650 रुपये देने होंगे। अगर आप हर महीने 650 रुपये का भुगतान करते हैं तो एक साल में आपको 7800 रुपये देने पड़ेंगे लेकिन अगर आप एक साथ वार्षिक प्लान लेते हैं तो आप काफी पैसों की बचत कर सकते हैं। ट्विटर ब्लू टिक का वार्षिक प्लान 6800 रुपये का है।

भुगतान करने पर मिलेगी यह सुविधा

ट्विटर ब्लू टिक की सर्विस लेने के बाद आप 4 हजार कैरेक्टर्स में ट्वीट कर पाएंगे। इस सर्विस में आपको 30 मिनट में 5 बार एडिट करने की सुविधा मिल जाती है। ब्लू टिक सर्विस मिलने के साथ ही यूजर ट्विटर में फुल एचडी क्वालिटी का वीडियो भी शेयर कर सकेंगे। ब्लू टिक वेरिफाई यूजर्स को प्लेटफॉर्म में प्राथमिकता भी दी जाएगी।