बस्तर : छत्तीसगढ़ के बस्तर में 84वां CRPF स्थापना दिवस मनाया गया। स्थापना दिवस के मौके पर 75 महिला डेयर डेविल्स कमांडोस की टीम बुलेट पर दिल्ली से बस्तर पहुंची और गृहमंत्री अमित शाह के सामने करतब दिखाए। इसे देख गृहमंत्री ने देश की वीरांगनाओं को सलामी दी। देश के गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में उस वक्त तालियों की गड़गड़ाहट बढ़ गई जब सीआरपीएफ के 84वां स्थापना दिवस पर 75 महिला डेयर डेविल्स कमांडोस की टीम की बुलेट में एंट्री हुई।

दरअसल महिला कमांडोज डेयरडेविल्स की टीम देश की राजधानी दिल्ली से करीब 1800 किलोमीटर बुलेट चलाकर पांच राज्यों से होते हुए 25 मार्च की सुबह जगदलपुर के करणपुर सीआरपीएफ कैंप पहुंची और यहां गृहमंत्री अमित शाह के सामने बुलेट बाइक पर अपना करतब दिखाया। जिसे देखकर गृहमंत्री ने देश की वीरांगनाओं को सेल्यूट किया।

अमित शाह ने कहा कि सीआरपीएफ में महिला विंग्स भी जवानों के साथ कदम से कदम मिलाकर देश की रक्षा के लिए बेहतर कार्य कर रही है। वहीं मौसम में उतार-चढ़ाव के बीच लगभग 14 दिनों में दिल्ली से बस्तर तक 1800 किलोमीटर का लंबा सफर तय करने के बाद 25 मार्च को सीआरपीएफ की स्थापना दिवस में यह टीम शामिल हुई, इसके लिए बस्तर के साथ-साथ पूरा देश उन्हें सलाम करता है।

सीआरपीएफ डेयरडेविल्स के 75 कमांडोज की टीम 9 मार्च को दिल्ली के इंडिया गेट से सीआरपीएफ के स्थापना दिवस में शामिल होने के लिए बस्तर के लिए रवाना हुई थी और इस दौरान टीम ने पांच राज्यों की सीमा से होते हुए छत्तीसगढ़ पहुंची और 23 मार्च को कोंडागांव में स्टे करने के बाद शनिवार 25 मार्च को सुबह CRPF के स्थापना दिवस में शामिल होने के लिए सुबह 8 बजे जगदलपुर के करणपुर सीआरपीएफ कैंप पहुंची और यहां स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि देश के गृहमंत्री अमित शाह के सामने बुलेट बाइक पर अपना करतब दिखाया।

महिला कमांडोज़ डेयर डेविल्स की टीम में देश के कोने कोने से महिला कमांडो शामिल थीं, साथ ही इनमें से एक बस्तर की भी महिला कमांडो भी शामिल थीं , जिसने हाल ही में सीआरपीएफ की ट्रेनिंग पूरी की और उसके बाद कई महीनों तक ट्रेनिंग दिल्ली में पूरी करने के बाद डेयरडेविल्स की टीम में शामिल होकर अपने गांव अपने शहर बस्तर पहुंची।

महिला कमांडो सारा कश्यप ने बताया कि उनके डेयरडेविल्स की टीम में तमिलनाडु ,चेन्नई ,आंध्र प्रदेश ,पंजाब, मेघालय, मिजोरम ,कश्मीर, मध्य प्रदेश, झारखंड ,बिहार उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की भी महिला कमांडोज़ शामिल है , करीब 14 दिनों का लंबा सफर बुलेट में तय करने के बाद 25 मार्च को सुबह टीम बस्तर पहुंची और यहां उन्हें देश के गृह मंत्री अमित शाह के सामने बुलेट पर करतब दिखाने का मौका मिला और इस दौरान गृहमंत्री ने सभी महिला कमांडोज की तारीफ कर उनकी हौसला अफजाई भी की जिससे सभी महिला कमांडोज़ काफी खुश नजर आए।