CG ED raid Breaking: IAS Anil Tuteja, liquor baron Amolak Singh Bhatia, Mayor Ejaz Dhebar raided by ED, officers with CRPF present
CG ED raid Breaking: IAS Anil Tuteja, liquor baron Amolak Singh Bhatia, Mayor Ejaz Dhebar raided by ED, officers with CRPF present

टीआरपी डेस्क। प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई ऑफिस के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन पर सीक्रेट फाइलें लीक करने का आरोप है।

ईडी को सबूत मिले हैं कि दोनों कर्मचारी पुणे के बिजनेसमैन और सेवा विकास को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व डायरेक्टर अमर मूलचंदानी के संपर्क में थे और दोनों ने रिश्वत में ‘संवेदनशील’ जांच जानकारी साझा की थी। अपने दो कर्मचारियों के अलावा ईडी ने पूर्व अध्यक्ष के करीबी सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है।

बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस ने मूलचंदानी और उनके परिवार के पांच सदस्यों को 27 जनवरी को पूर्व डायरेक्टर के खिलाफ ईडी की छापेमारी में ‘बाधा डालने’ और सबूतों को नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

संघीय एजेंसी ने एक बयान में कहा कि जांच के दौरान, यह पाया गया कि एक व्यक्ति अक्सर मुंबई के ईडी कार्यालय परिसर के आसपास नजर बनाए रखता था। ईडी द्वारा पकड़े जाने के बाद पता चला कि बबलू सोनकर, अमर मूलचंदानी का कर्मचारी था और उसे गवाहों को धमकाने, एक डेटा-एंट्री ऑपरेटर और एक ईडी के कर्मचारी को रिश्वत की राशि देने का काम सौंपा गया था।

बता दें कि जनवरी में ईडी ने को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व डायरेक्टर अमर मूलचंदानी समेत कुछ बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई की थी। इस दौरान उनके कुछ ठिकानों पर छापेमारी की थी। सेवा विकास सहकारी बैंक को 429 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

सहकारी बैंक को किसी भी वित्तीय मानदंडों का पालन किए बिना परिवार के स्वामित्व की तरह चलाया जा रहा था। ईडी ने कहा, ’92 प्रतिशत से अधिक ऋण खाते एनपीए हो गए और अब बैंक दिवालिया हो गया है।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर