रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध में कांग्रेस ने एक दिवसीय सत्याग्रह का आयोजन किया जो शाम 5 बजे तक चला। इस सत्याग्रह में कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता कांग्रेस भवन के सामने जुटे।

वही पश्चिम विधानसभा के विधायक विकास उपाध्याय मुंह पर काली पट्टी और ताला जड़े नजर आए। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन गाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे और एमआईसी सदस्य श्रीकुमार मेनन के अलावा कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे।

नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि एक समय था, जब अंग्रेज बीना किसी सुनवाई के ही सजा दे दिया करते थे। ठीक ऐसा ही राहुल गांधी के साथ भी हुआ है। संवैधानिक प्रक्रिया पूरी किये बगैर निर्वाचन आयोग ने राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त कर दी। जबकि इसे पहले राष्ट्रपति के पास भेजा जाना था।

बता दें कि पीसीसी चीफ मोहन मरकाम कोण्डागांव में सत्याग्रह में शामिल हुए। यहां डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सत्याग्रह की शुरुआत की और कांग्रेस नेता- कार्यकर्ताओं के साथ मौन रहकर विरोध प्रदर्शन किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर