दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं। मोदी सरनेम मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी का दिया एक और बयान विवादों में आ गया है। राहुल गांधी फिर से कानूनी पचड़े में पड़ सकते हैं। ऐसी संभावना है कि उनके खिलाफ एक और मानहानि का मामला दायर किया जा सकता है। इस बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीर सावरकर के खिलाफ टिप्पणी की है, जिस पर विवाद खड़ा हो गया है।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ‘मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगते। एक पत्रकार ने राहुल गांधी से पूछा था कि जब आपको माफी मांगने का मौका मिला तो आपने क्यों नहीं मांगा? उसी के जवाब में राहुल गांधी ने ये टिप्पणी की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने वीर सावरकर के खिलाफ की गई अपनी टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सीएम एकनाथ शिंदे ने सुझाव दिया कि पूर्व लोकसभा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का एक और मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने सावरकर को बदनाम करने के लिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी की कोई भी आलोचना उनके इस काम के लिए कम होगी। एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने एक ऐसे व्यक्ति को बदनाम किया है ‘जो महाराष्ट्र का देवता नहीं है बल्कि पूरे देश के लिए एक आदर्श है। सीएम शिंदे की टिप्पणियों के बाद लोगों ने राहुल गांधी के खिलाफ विरोध करना शुरू कर दिया है। कई जगह उनके पोस्टर फाड़े गए हैं। इससे पहले भी जब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र में थे तो उन्होंने वीर सावरकर पर कमेंट किया था। राहुल गांधी ने दावा किया था कि वीर सावरकर अंडमान सेलुलर जेल से रिहा होने के लिए अंग्रेजों को एक माफी भरा पत्र लिखा था। इसके साथ ही उन्होंने अंग्रेजों से मिलने वाली पेंशन भी स्वीकार किया था।