GAANJA

महासमुंद। जिले के सरायपाली थानांतर्गत ग्राम बालसी के पास उड़ीसा की ओर से मध्यप्रदेश जा रही माजदा ट्रक में तरबूज के नीचे बड़ी मात्रा में गांजा छिपाकर रखा गया था। पुलिस ने वाहन की तलाशी ली और इस दौरान 2 करोड़ रूपये से भी अधिक का गांजा बरामद किया गया। महासमुंद पुलिस की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

नाकेबंदी करके पकड़ा वाहन

पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि सरायपाली पुलिस की टीम ने हाईवे पर स्थित बालसी पेट्रोल पंप के पास पहुंचकर नाकेबंदी की। कुछ समय बाद टीम ने पतेरापाली रोड की ओर से एक लाल रंग का माजदा ट्रक MP 19 GA 5058 को आते देखा गया, जिसे घेराबंदी कर पेट्रोल पंप के पास रोका गया। ट्रक में 2 व्यक्ति बैठे हुए थे, जिन्हें नीचे उतारकर उनका नाम-पता पूछने पर अपना नाम पप्पू पाल और लीलाधर पाल, साकिन बसाई, जिला पन्ना मध्य प्रदेश का रहने वाला बताया।

उड़ीसा से ला रहे थे गांजा

चालक ने ट्रक में तरबूज होना बताया मगर चेक कराने के लिए कहने पर वह टाल-मटोल करने लगा। इस दौरान पुलिस की टीम ने तरबूज को हटाकर वाहन की तलाशी ली, तब उसमे भरी मात्रा में गांजे की खेप नजर आयी। पूछताछ करने पर तरबूज के बीच छुपाकर गांजा को उड़ीसा से मध्य प्रदेश के पन्ना ले जाना बताया गया।

10 क्विंटल से अधिक निकला गांजा

वाहन को थाने में लेकर गांजे को उतारा गया। फिर तौल करने पर उसका वजन 10 क्विंटल 50 किलो निकला, जिसकी बाजार में कीमत 2,10,00,000 (दो करोड़ दस लाख रुपये) बताई जा रही है। पुलिस ने गांजे के साथ ही उसके परिवहन में इस्तेमाल माजदा ट्रक क्रमांक MP 19 GA 5058 कीमती 8,00,000 रूपये (आठ लाख रुपये) कुल जुमला कीमती 2,1800,000 (दो करोड़ अट्टराह लाख रुपए) को जब्त कर लिया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना सरायपाली में उनके खिलाफ धारा 20 (ख) नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।

पहले भी कई तरीके अपना चुके हैं गांजा तस्कर

प्रदेश का महासमुंद इलाका कई राज्यों के सीमा क्षेत्रों से जुड़ा हुआ है, और यहां से गांजा ही नहीं बल्कि सोना-चांदी और नगदी नोटों को भी छोरी-छिपे ले जाये जाने का मामला कई बार पकड़ा जा चुका है। वहीं इससे पूर्व भी सब्जियों की आड़ में गांजे की तस्करी करते हुए पुलिस ने गाड़ियों को पकड़ा है। तस्करों ने इस बार सीजन के हिसाब से तरबूज की आड़ में गांजा छिपकर ले जाना बेहतर समझा, मगर उनकी यह तरकीब काम नहीं आयी और वे रंगे हाथ पकड़े गए।

देखिये VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर