SONALI DUTTA

रायपुर। खुद को नगर निगम का कर्मचारी बताकर भोले-भले लोगों को मकान दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाली महिला को रायपुर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस महिला ने तीन दर्जन लोगों से लगभग 6 लाख रूपये की ठगी की थी।

गुढ़ियारी टीआई अलेक्जेंडर कीरो ने TRP न्यूज़ को बताया कि ललिता मानिकपुरी नामक महिला ने पुलिस चौकी रामनगर, थाना गुढ़ियारी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह गोपाल नगर गली नं. 1 झोपड़पट्टी, रामनगर में रहती है। प्रार्थिया का विगत 10 माह पूर्व सोनाली दत्ता नामक महिला से संपर्क हुआ, जिसने खुद को नगर निगम में कार्यरत कर्मचारी होना बताने के साथ ही अपना संपर्क बड़े अधिकारियों से होने का झांसा दिया।

सोनाली दत्ता ने ललिता एवं मोहल्ले की लगभग 30 से 35 लोगों से शासकीय योजना के अंतर्गत बने मकान दिलाने का झांसा देकर प्रत्येक परिवार से 20,000/- रूपये (बीस हजार रूपये) नगद लिया। सोनाली दत्ता द्वारा इन सभी से कुल 6,00,000 (छः लाख रूपये) लेकर मकान 90 दिनों के भीतर दिलाने का आश्वासन दिया गया था।

ठगी का अहसास होने पर कराया FIR

ललिता एवं अन्य लोगों द्वारा सोनाली दत्ता से मकान के संबंध में पूछताछ करने पर लगातार गुमराह किया गया तथा बाद में उसने अपना मोबाईल फोन बंद कर दिया। खोजबीन करने पर यह भी पता चला कि सोनाली दत्ता नगर निगम में कर्मचारी नहीं है। जिसके बाद लोगों को ठगी का अहसास हुआ। तब आरोपिया के विरूद्ध थाना गुढ़ियारी में धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी गुढ़ियारी के नेतृत्व में थाना गुढ़ियारी/चौकी रामनगर पुलिस की टीम द्वारा घटना व आरोपिया के संबंध में प्रार्थिया सहित अन्य लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए आरोपिया की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा आरोपिया के छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्यवाही करते हुए प्रकरण में सोनाली दत्ता को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान पुलिस को सोनाली के पास से उसका मोबाइल भर मिला।

गिरफ्तार सोनाली दत्ता पति स्व. अमल कृष्ण दत्ता उम्र 65 साल, निवासी हुड़को, भिलाई, मकान नंबर 402, थाना कोतवाली, जिला दुर्ग, हाल पता – सिमरन सिटी, मकान नंबर 156, फेस 05, मठपुरैना, थाना टिकरापारा रायपुर को न्यायालय में पेश किया गया। जिस तरह उसने वृद्धावस्था में गरीबों से ठगी का काम किया, उससे लगता है कि वह इससे पहले भी इस तरह के कृत्य में लिप्त रही होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर