रायपुर। भूपेश बघेल मंगलवार को लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय पर मीडिया को संबोधित कर रहे थे। दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा द्वारा पिछड़ों का मुद्दा उठाने पर कहा कि भाजपा खुद को पिछड़ों का हिमायती बताती है। उन्हें बताना चाहिए कि जब अखिलेश यादव ने बंगला छोड़ा था तो उसे गंगाजल से किसने शुद्ध कराया। अगर भाजपा आरक्षण को लेकर इतनी गंभीर है तो बताए कि छत्तीसगढ़ राजभवन में बिल क्यों रोक रखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछड़ों के सम्मान या अपमान की बात कैसे कर सकती है?

राहुल के खिलाफ कार्रवाई पर बोले सीएम बघेल

उन्होंने कहा कि देश में तानाशाही चल रही है। मानहानि के मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा दी गई है। अदाणी का मुद्दा उठाने के कारण राहुल गांधी की सदस्यता रद्द की गई है। भाजपा को बताना चाहिए कि वो जांच से क्यों डर रही है। पूरी भाजपा अदाणी का बचाव क्यों कर रही है? राहुल गांधी के संसद में अदाणी से जुड़े भाषण को हटा दिया गया है। पहली बार सत्ता पक्ष ने तीन दिनों तक लोकसभा नही चलने दी और इसके बाद मानहानि के मामले में दो साल की अधिकतम सजा दी गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज देश मे लोकतंत्र को दबाकर संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए किसी भी हद तक जा रही है। संघ के एक बड़े नेता विरोधियों को दबाने का तरीका मुसोलिनी से सीखने गए थे। विपक्षी दल भी राहुल के खिलाफ कार्रवाई का विरोध कर रहे है।

https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/1640665827635601408?s=20

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि अदाणी के खिलाफ आवाज उठाने पर सरकार को क्या दिक्कत है? अदाणी की कंपनी में आया 20 हजार करोड़ रुपये किसका है? सरकार जांच से क्यों डर रही है? एसबीआई और एलआईसी का पैसा किसके कहने पर अदाणी की कंपनियों में लगाया गया है? अदाणी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्या संबंध है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी सरकार अपने खिलाफ बोलने वालों का मुंह बंद कर देती है लेकिन राहुल गांधी किसी से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम अदाणी से जुड़े मामले को जनता के बीच लेकर जाएंगे। हम न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के मामले में विपक्ष भी हमारे साथ है।

Trusted by https://ethereumcode.net