Sasaram Violence: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को पटना के दौरे पर रहेंगे। इसी बीच बिहार के सासाराम और नालंदा में बवाल के बाद गृहमंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द कर दिया गया है। सासाराम में धारा-144 लागू होने और इंटरनेट बैन होने के कारण बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस बात की पुष्टि की। भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इसकी औपचारिक जानकारी देते हुए कहा- “सासाराम में हम बड़े उत्साह के साथ सम्राट अशाेक को याद करने के लिए बड़ा कार्यक्रम करने जा रहे थे, लेकिन बिहार सरकार सुरक्षा नहीं दे सकी। वहां हमारे लोगों पर बम चल रहे हैं। ”

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह शनिवार शाम को राजधानी पटना पहुंचने वाले हैं। उनका पटना और नवादा में होना वाला कार्यक्रम नहीं स्थगित किया गया है। केवल सासाराम में होने वाला कार्यक्रम स्थगित किया गया है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय मयूख ने गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि रामनवमी जुलूस के दौरान सासाराम में हिंसक झड़पें हुई हैं। वहां पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। धारा 144 भी लागू है। इसी को देखते हुए कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।

2 अप्रैल को सम्राट अशोक की जयंती पर सासाराम में होने वाला कार्यक्रम बीजेपी के लिए काफी अहम था। इस कार्यक्रम में खुद गृहमंत्री अमित शाह पहुंचने वाले थे। रेलवे ग्राउंड में उनकी जनसभा भी होती। लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह कार्यक्रम काफी अहम था। बीजेपी नेताओं ने इसके लिए जोरशोर से तैयारी भी की थी, लेकिन ऐन वक्त पर कार्यक्रम रद्द हो गया।

जानकारी के अनुसार बिहार में रामनवमी के जुलूस के दौरान नालंदा,सासाराम और बिहार शरीफ में हिंसक घटनाएं घटित हुई है। जिसके बाद वहां का माहौल अभी भी काफी तनावपूर्ण बना हुआ है। बता दें कि शोभा यात्रा के दौरान दो पक्षों में काफी आक्रोश रहा है। दोनों पक्षों की तरफ से पथराव और आगजनी होने लगी। तनाव को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। इसी तरह नालांदा में भी शोभा यात्रा के दौरान पथराव और आगजनी की घटना हुई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर