Bhupesh Baghel

टीआरपी डेस्क

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली से लौटे पत्रकारों से एयरपोर्ट पर चर्चा करते उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल को प्रियंका गांधी एवं राहुल गांधी दोनों कर्नाटक के चुनाव प्रचार में पहुंचेंगे राहुल गांधी ने आज मुझसे हुई मुलाकात पर मुझसे कहा कि आप भी वहां पहुंचे इस चुनावी प्रचार के लिए कर्नाटक जा रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मैंने यह निवेदन किया कि 12 तारीख को छत्तीसगढ़ में महिला कर्मचारियों का एक भव्य आयोजन बस्तर में होने जा रहा है मैंने इस आयोजन में प्रियंका गांधी को भी न्योता दिया है उन्होंने इसे सहर्ष स्वीकार किया है। अब उनके आश्वासन के बाद विश्वास कर सकते हैं कि वह 12 तारीख को बस्तर जरूर आयेंगी।

प्रदेश के वर्तमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को बदलने की बात पत्रकार के द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुझे इस चीज की कोई जानकारी नहीं है । छत्तीसगढ़ के वर्तमान 14 विधायकों का प्रधानमंत्री से मुलाकात की बात पर पूछे गए सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ से हैं और वह छत्तीसगढ़ का नेतृत्व करते हैं और जब उन्हें मिलना होता है तो वह अकेले ही प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलाते हैं उनकी व्यक्तिगत है उस पर क्या टिप्पणी करें।

पुराने नान घोटाले मैं ईडी की पूछताछ पर रमन सिंह के बताए हुए वक्तव्य को पूछा गया तो बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि अरे जांच कब पूरी हो गई। कहा कि मुझे यह बताएं कि रमन सिंह कब ईडी कार्यालय गए और यह जांच कब पूरी हो गई। तत्कालीन एडीजीपी मुकेश गुप्ता के बोले हुए वाक्य के ऊपर भूपेश बघेल ने कहा कि मुकेश गुप्ता ने कहा कि पैसा वहां तक पहुंचा है जहां तक मैं नहीं पहुंच सकता।

इस पर भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश पुलिस के एडीजी यह बताएं कि वह कहां नहीं जा सकते। यह चिंतामणि कौन है, इसका जवाब कौन देगा जब डायरी में सीएम और सीएम मैडम लिखा हुआ है तो यह भी इन्हीं को पूछना ही चाहिए वही कर्मचारी संगठनों के धरने की बात पर भूपेश बघेल ने कहा कि जैसे-जैसे प्रदेश के चुनाव निकट आते हैं कई संगठन धरने पर बैठ जाते हैं। वही राहुल गांधी की अगली पेशी पर उनके ऊपर न्यायालय के द्वारा दिए गए सजा पर सुनवाई पर क्या निर्णय होगा यह पूछने पर उन्होंने कहा कि यह तो न्यायालय के ऊपर निर्भर करता है कि वह क्या निर्णय देते हैं उस पर टीका टिप्पणी करना किसी भी भारतीय नागरिक को अधिकार नहीं है।