छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए स्वास्थ विभाग ने आदेश जारी किया हैं। अब दूसरे राज्य आने वाले हर व्यक्ति की कोरोना जांच की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेने वाली टीम को सक्रिय कर दिया है। बता दें कि पिछले दिनों में जितने भी कोरोना संक्रमित है , उनमे से 70 प्रतिशत हाल फिलहाल में किसी दूसरे राज्य से वापस लौटे हैं। ट्रेवल हिस्ट्री वालों पर ध्यान न देने की दशा में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका बढ़ गई है।

बाहर प्रदेश से आए लोगो की होगी कोरोना जाँच

सीएमएचओ डा. अनिल श्रीवास्तव ने जानकारी दिया है कि कोरोना महामारी तो नियंत्रण में चल रहा है। लेकिन रोजाना मरीज मिल रहे हैं, ऐसे में पर ध्यान देना जरूरी हो गया है। अन्यथा मामले बढ़ सकते हंै। देखने में यह भी आ रहा है कि अभी मिलने वाले ज्यादातर मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री मिल रही है।

इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर ही बाहर प्रदेश से आने वाले लोगों को कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है। ताकि संक्रमित मिलने की दशा में तत्काल उपचार किया जा सके। वही यह भी कहा गया है कि इस दौरान जो भी बाहर प्रदेश से आ रहे हैं, वे खुद ही अपना कोरोना जांच कराएं, ताकि वे पूरी तरह से सुरक्षित हो सकें। वहीं यदि संक्रमित मिलते हैं तो उनका जल्द से जल्द इलाज कर कोरोना के सभी मामलों को खत्म किया जा सके। डा. अनिल श्रीवास्तव ने जिलेवासियों को सलाह दी है कि सभी इन दिनों कोरोना गाइडलाइन का पालन करें, ताकि संक्रमण बढ़ने की हर आशंका को खत्म किया जा सके।

यह भी कहा कि यदि किसी में कोरोना के लक्षण मिल रहा है और 48 घंटे बाद भी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा है, तो इसे पूरे गंभीरता से ले और तत्काल कोरोना जांच कराएं। इससे यह तो पुष्टि हो सकेगी कि आप कोरोना से संक्रमित नहीं है। यदि संक्रमित निकलते है तत्काल इलाज मिल जाएगा।