sahkari hadtal

अंबिकापुर। विधायक बृहस्पत सिंह द्वारा बैंक कर्मचारी के साथ मारपीट के बाद शुरू शुरू हुए केंद्रीय सहकारी बैंक कर्मियों के आंदोलन के चलते करोंड़ों रुपयों का लेन-देन प्रभावित हुआ है। कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह द्वारा बैंक कर्मी को थप्पड़ मारने की शिकायत सरगुजा IG से करते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की जा रही है। मारपीट के विरोध में संभाग भर के सहकारी कर्मियों ने सामूहिक अवकाश ले लिया है।

मामला दर्ज नहीं तो काम नहीं

इस घटना से गुस्साए बैंक कर्मचारियों ने मामला दर्ज नहीं होने तक काम नहीं करने की चेतावनी दी है। 5 और 6 अप्रैल को बैंक कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश पर जाने से पहले दिन करीब 20 करोड़ रुपए का लेनदेन प्रभावित हुआ। बैंक उपभोक्ता बैंकिंग कार्यों के लिए परेशान होते रहे। केंद्रीय सहकारी बैंक के कर्मचारियों का कहना है कि अगर इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे अनिश्चितकालीन आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

कर्मचारियों ने की सुरक्षा की मांग

बता दें कि सरगुजा संभाग के अंतर्गत 6 जिले आते हैं और सभी स्थानों पर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक मर्यादित की शाखाएं हड़ताल के चलते बंद हैं। बैंक के सभी कर्मचारियों ने विधायक पर कार्रवाई किए जाने की मांग के साथ ही खुद के लिए भी सुरक्षा दिए जाने की मांग भी की है।

रामानुनगंज से हैं विधायक

एक दिन पूर्व ही अंबिकापुर में बैंक कर्मचारी को बलरामपुर जिले के रामानुनगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने थप्पड़ जड़ दिया था। विधायक के इस कारनामे का वीडियो भी सोशल मीडिया वायरल हो रहा है, जिसके बाद से सभी कर्मचारियों में आक्रोश है। बैंक यूनियन ने 2 दिन बैंक बंद करने का ऐलान कर दिया।

क्लर्क को बाहर बुलाकर पीटा

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के क्लर्क ने शिकायत की है कि वह बैंक के अंदर काम कर रहे थे, इसी बीच विधायक पहुंचे और उन्होंने बाहर बुलाया। यहां विधायक ने अब तक भुगतान नहीं होने के बारे में पूछा। जवाब में कहा गया कि- भुगतान हो रहा है। इसपर अभद्रता करते हुए विधायक ने गाली-गलौज और मारपीट की।

गार्ड के साथ भी गाली-गलौच

इस संबंध में जिला केंद्रीय सहकारी बैंक सरगुजा के संघ उपाध्यक्ष विजय यादव का कहना है कि जिला सहकारी बैंक रामानुजगंज में बैंक कर्मचारी राजेश पाल को थप्पड़ मारे गए हैं। साथ ही बैंक के गार्ड के साथ भी गाली-गलौज कर मारपीट की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर