NAKSALI PITAI

0 पुलिस को सामान सप्लाई करने का लगाया आरोप 0 दो अन्य व्यापारियों के संग गया था बाजार

रायपुर। नक्सलियों ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। यहां सुकमा में किराना सामान बेचने के लिए गांव में पहुंचे एक व्यापारी की नक्सलियों ने जान ले ली। व्यापारी अपने दो अन्य साथियों के साथ बाइक पर गया था। रास्ते में नक्सलियों ने रोक लिया और तीनों को जमकर पीटा। इसमें एक की मौत हो गई। दो अन्य व्यापारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नक्सलियों ने व्यापारियों पर पुलिस को सामान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

यह मामला पोलमपल्ली थाना क्षेत्र का है। दोरनापाल से तीन व्यापारी प्रधान सुनानी, गोपाल बघेल और प्रदीप बघेल तीनों व्यापारी हैं। तीनों पालामड़गु इलाक़े में किराना व अन्य सामग्री लेकर व्यापार करने पहुंचे थे। सामान बेचने के बाद तीनों शनिवार रात बाइक से लौट रहे थे, इसी दौरान अंतिम कुमारपारा में ग्रामीण वेशभूषा में मौजूद नक्सलियों ने उन्हें रोक लिया। तीनों पर पुलिस को सामान पहुंचाने का आरोप लगाया और उनकी पिटाई शुरू कर दी। तीनों ने आरोप से इंकार भी किया, पर नक्सली नहीं माने और तीनों को जमकर पीटने के बाद नक्सली वहां से चले गए।

बाइक को तोड़फोड़ कर जलाया

नक्सलियों ने जिन तीन व्यापारियों की पिटाई की उनमें प्रधान सुनानी, गोपाल बघेल व प्रदीप बघेल शामिल हैं। तीनों व्यापारियों की बाइक नक्सलियों ने तोड़ दी और आग के हवाले कर दिया। इनके पैसे और सामान भी लूट ले गए। इसके बाद तीनों पैदल ही दोरनापाल की ओर लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में ही प्रदीप बघेल ने दम तोड़ दिया। किसी तरह दोनों साथी व्यापारी अस्पताल पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस रात करीब 10 बजे प्रदीप को अस्पताल लेकर आई, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है। इसके बाद वे भी पहुंच गए हैं।

दोरनापाल थाना प्रभारी निलेश पांडेय अस्पताल पहुंचकर घायलों से पूछताछ की। फिलहाल इलाके में सर्चिंग की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर