MADARSA BOARD

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महीनों पूर्व की गई घोषणा के बावजूद नियुक्ति पत्र जारी नहीं होने के चलते मदरसा बोर्ड में अध्यक्ष और सदस्यों की पदस्थापना लटकी हुई थी। तकनिकी त्रुटि के चलते रुकी इस सूची में से राज्य शासन ने केवल अध्यक्ष अल्ताफ अहमद की ही नियुक्ति का आदेश जारी किया है। इसके तत्काल बाद अल्ताफ ने आज मदरसा बोर्ड में पदभार ग्रहण कर लिया।

मदरसा बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष अलताफ अहमद ने आज कार्यालय छत्तीसगढ़‌ मदरसा बोर्ड में पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर अरुण वोरा, विधायक एवं अध्यक्ष वेयर हाऊस कार्पोरेशन, महेन्द्र सिंह छाबड़ा, अध्यक्ष, छ.ग. राज्य अल्पसंख्यक आयोग, धीरज बाकलीवाल, महापौर दुर्ग, इदरीस गांधी, अध्यक्ष छ.ग. उर्दू अकादमी, मो. असलम, अध्यक्ष छ.ग. हज कमेटी, मो. हफ़ीज़ ख़ान, उपाध्यक्ष छ.ग. राज्य अल्पसंख्यक आयोग, एम. आर खान (सचिव), मो. इकबाल, गोविंद कुमार मिश्रा, डॉ. इम्तियाज अहमद अंसारी, सचिव, छ.ग. मदरसा बोर्ड, विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर समस्त अतिथियों ने अलताफ अहमद को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस मौके पर अलताफ अहमद ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे जो ज़िम्मेदारी दी गई है, उसे मैं पूरी लगन और मेहनत से उसे पूरा करूंगा। मदरसों के विकास और उत्थान के लिये विशेष रूप से योजना बनाकर कार्य करना है। मदरसों की जो समस्याऐं हैं, उसके निराकरण के लिए विशेष रूप से प्रयास करना है।

छ.ग. मदरसा बोर्ड के सचिव डॉ. इम्तियाज अहमद अंसारी तथा पी.पी. द्विवेदी, सहायक संचालक, छ.ग. मदरसा बोर्ड एवं अन्य लोगों ने नव नियुक्त अध्यक्ष अलताफ अह‌मद का स्वागत किया।

इस वजह से अटकी हुई थी सूची

राज्य शासन द्वारा प्रत्येक मंडल-आयोग के लिए बनाये गए अधिनियम के तहत ही नियुक्ति की जाती है, मगर मदरसा बोर्ड के लिए जब अध्यक्ष और अन्य सदस्यों का चयन किया गया तब उसमें 9 की बजाय 13 का चयन कर लिया गया। नामों की घोषणा के बाद जैसे ही इस बात की जानकारी हुई, उसके बाद से बोर्ड में नियुक्ति रोक दी गई। हालांकि अब अध्यक्ष की नियुक्ति हो चुकी है, और उम्मीद की जा रही है कि कुछ नामों को कांट-छांट कर जल्द ही सदस्यों की नियुक्ति का भी आदेश जारी कर दिया जायेगा। देखें नियुक्ति आदेश :