बेंगलुरु। कर्नाटक  विधानसभा चुनाव के लिए राज्‍य की सत्‍तारुढ़ पार्टी भाजपा उम्‍मीदवारों की दो सूची जारी कर चुकी है। भाजपा की दोनों सूची में कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है। जिसके बाद भाजपा के विधायक अपनी पार्टी से बगावत कर रहे हैं। भाजपा ने अपने उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट में एम पी कुमारस्वामी के नाम को शामिल नहीं किया गया। जिसके बाद मुदिगेरे से भाजपा विधायक एम पी कुमारस्वामी ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है।

जेडीएस में क्‍या शामिल होंगे एम पी कुमारस्‍वामी

मुदिगेरे से भाजपा विधायक एम पी कुमारस्वामी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट ना दिए जाने के कारण भाजपा छोड़ी। पी कुमारस्‍वामी ने कहा कि उनको राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि के कारण टिकट नहीं दिया गया। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि अनुसूचित जाति समुदाय के नेता जेडीएस में शामिल हो सकते हैं या निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं।

तीन बार विधायक रह चुके हैं कुमारस्‍वामी

तीन बार के विधायक रहे कुमारस्‍वामी ने कहा कि वह जल्द ही विधायक के रूप में अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंपेंगे। कल रात घोषित की गई भाजपा की 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में दीपक डोड्डैया का नाम मुदिगेरे से उम्मीदवार के रूप में रखा गया था।

महासचिव सी टी रवि पर निशाना साधा

कुमारस्वामी ने टिकट नहीं मिलने पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि पर निशाना साधा और कहा कि वह अपने समर्थकों और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से चर्चा करने के बाद अपने अगले कदम पर फैसला करेंगे। विधायक ने टिकट न मिलने का कारण उनके और रवि के बीच निजी रंजिश बताया।

दो दिनों में अपना अगला कदम तय करूंगा

कुमारस्‍वमी ने कहा मैंने पार्टी कार्यालय को अपना इस्तीफा भेज दिया है और जल्द ही विधानसभा अध्यक्ष को विधायक के रूप में इस्तीफा सौंप दूंगा। मैं अपने समर्थकों और मतदाताओं से चर्चा करूंगा और एक दो दिनों में अपना अगला कदम तय करूंगा।