संबलपुर (ओडिशा)। Curfew in Sambalpur: ओडिशा के संबलपुर में देर शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान हिंसा के बाद शनिवार को संबलपुर में अगली सूचना तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। नगर थाना, धानुपाली थाना, खेतराजपुर थाना, ऐंथापाली थाना, बरेईपाली थाना एवं संबलपुर के सदर थाना क्षेत्र के अधिकार क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति या समूह को तत्काल प्रभाव से अगली सूचना तक घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

Curfew in Sambalpur: दो समुदायों के बीच झड़प

हनुमान जयंती मनाने वाले कुल 35 जत्थों ने शोभायात्रा में हिस्सा लिया, जो शाम को ब्रुक्सपाल हनुमान मंदिर से शुरू होकर संवेदनशील इलाकों से होकर गुजरा। संबलपुर में हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में बुधवार को बाइक रैली के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी। इसके बाद दोनों समुदायों के बीच सड़कों पर संघर्ष शुरू हो गया। जिसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए और कुछ दुकानों में आग लगा दी गई।

Curfew in Sambalpur

Curfew in Sambalpur: कई दुकानों में लगाई आग

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि हिंसा में कई दुकानों में आग लगा दी गई थी। समाचार एजेंसी के हवाले से बताया गया है कि ओडिशा सरकार ने शाम को मार्च से पहले शहर में लगभग 1,500 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया था और समारोह का मुख्य आकर्षण ‘महाआरती’ कार्यक्रम भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में आयोजित किया गया।

Curfew in Sambalpur: पथराव में 10 पुलिसकर्मी घायल

झड़प के दौरान पथराव की घटना में कुल 10 पुलिसकर्मी और हनुमान जयंती समन्वय समिति के कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर कार सहित लगभग 12 सदस्य घायल हो गए।संबलपुर में दंगा करने के आरोप में 32 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया और कुछ को हिरासत में भी लिया गया है।

Curfew in Sambalpur: अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आरके शर्मा ने कहा कि भुवनेश्वर और कटक के सभी पुलिस अधीक्षकों और पुलिस उपायुक्तों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। कोरापुट जिला प्रशासन ने 24 अप्रैल तक दोपहर तीन बजे से सुबह नौ बजे के बीच जयपोर शहर में रैलियों, जुलूसों और सभाओं के आयोजन पर निषेधाज्ञा लागू कर दी है।