नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट के जज भी इसकी चपेट में आ गए हैं । सुप्रीम कोर्ट के 5 जज एकसाथ ही कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । इसके चलते सोमवार यानी 24 अप्रैल को समलैंगिक विवाह को मान्यता वाली याचिका पर सुनवाई नहीं हो पाएगी । इसके अलावा भी सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही प्रभावित होगी क्योंकि पांच जज एक ही बार में कोरोना संक्रमित हो गए हैं । दूसरी तरफ, देशभर में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।


समलैंगिक विवाह मामले पर पांच जजों की संविधान पीठ सुनवाई कर रही है जिसमें चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए पांच जजों में एक जज संविधान पीठ के भी हैं। सूत्रों का कहना पता है कि जस्टिस एस रवींद्र भट्ट, जस्टिस अनिरुद्ध बोस, जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस जे बी पारदीवाला शामिल हैं। कुछ दिन पहले ही जस्टिस सूर्यकांत भी कोरोना से उबरे हैं।


प्रभावित होगी सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही
रिपोर्ट के मुताबिक, किसी बेंच के एक या दो जजों के उपलब्ध न होने पर सुनवाई टल जाती है । ऐसे में समलैंगिक विवाह मामले पर सुनवाई होने की उम्मीद कम है । अगर जज की सेहत इतनी ठीक रही कि वह ऑनलाइन सुनवाई में शामिल हो सकें तो वह सुनवाई कर भी सकते हैं । इसके अलावा, चार और जजों के कोरोना संक्रमित होने से सुप्रीम कोर्ट के कई मामलों की सुनवाई टल सकती है । दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है । मौजूदा समय में कोरोना के कुल 66,170 केस हो गए हैं । हर दिन लगभग 10 से 12 हजार केस सामने आ रहे हैं । पिछले 24 घंटों में कोरोना की वजह से दिल्ली में दो लोगों की जान चली गई है जबकि 909 लोग ठीक हो चुके हैं ।