How CM Bhupesh & Om Mathur Met - BJP नेता ओम माथुर और CM भूपेश की पहली मुलाकात चर्चा में...
How CM Bhupesh & Om Mathur Met - BJP नेता ओम माथुर और CM भूपेश की पहली मुलाकात चर्चा में...

विशेष संवादाता

रायपुर/दंतेवाड़ा। राजनीति में कहा गया है, राजनेता राजनीति का हिस्सा होता है। राजनेता का कोई भी कदम गैर-राजनीतिक नही होता। यह बातें तब और गौर करने वाली हो जाती हैं जब सियासत में धुरविरोधी पार्टी नेता आमने-सामने हों। ऐसा ही नजारा आज तब दिखा जब बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और CM भूपेश बघेल एक-दूसरे से पहली बार रुबरू हुए। दोनों ही दिग्गज नेताओं के हाथ मिलाने, अभिवादन करने को लेकर चर्चा है। श्री माथुर दो बार CM को हाथ जोड़कर अभिवादन किये और दो बार पहले से हाथ मिलाने के लिए हाथ बढ़ाते दिखे।

दरअसल कल नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए बीजेपी के सभी नेता दंतेवाड़ा पहुंचे थे। बीजेपी नेताओं से पूर्व शहीदों को नमन करने CM भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, कांग्रेस सांसद दीपक बैज पहुँच गए थे। कुछ देर बाद ही मौके पर भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

बता दें कि नक्सलियों द्वारा किये गए IED ब्लास्ट में DRG के वाहन और 10 जवानों समेत एक ड्राइवर विस्फोट के शिकार हो गए थे। खबर लगते ही CM भूपेश समेत सभी कांग्रेस नेताओं ने अपना तय कार्यक्रम रद्द कर दिया था। इसी तरह बीजेपी नेताओं ने भी बस्तर सहित प्रदेश के सभी कार्यक्रम रद्द कर दंतेवाड़ा पहुंचे। इसी तारतम्य में भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कल नक्सल हमले की जानकारी लगते ही अपने सारे स्वागत कार्यक्रम रद्द कर दिए थे। आज की दंतेवाड़ा की बैठक व सभी कार्यक्रम भी रद्द कर श्रद्धांजलि देने पहुंच गए।

श्रद्धांजलि और शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्री माथुर सीधे CM भूपेश बघेल जहां बैठे थे वहां पहुँच गए। इस अप्रत्याशित मुलाकात के दौरान CM भूपेश बघेल और बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर का बॉडी लेंग्वेज, चेहरे का हाव-भाव का सियासी गलियारे में अंदाज़ लगाया जाने लगा है। बताते हैं कि मुख्यमंत्री से श्री माथुर पहले हाथ जोड़कर अभिवादन किये फिर हाथ मिलाने को आतुर दिखे। इसी तरह बघेल इस मुलाकात के लिए उस तरह तैयार नहीं थे इसलिए ज़रा असहज और हाथ मिलाने से सकुचाये। पीसीसी चीफ और गृहमंत्री बीजेपी प्रदेश प्रभारी के लिए सहज रहे और CM से ओम क्या कह रहे उस पर ध्यान रखे दिखे।