मुंबई। महाराष्ट्र में शिरडी के साईं बाबा के मंदिर में सीआईएसएफ की तैनाती का विरोध किया जा रहा है। शिरडी के ग्रामीण सीआईएसएफ की तैनाती का विरोध कर रहे हैं। इस बीच ऐलान किया गया है कि 1 मई से शिरडी का साईं बाबा मंदर बंद रहेगा। शिरडी में 1 मई से बेमियादी बंद जारी रहेगा। बता दें कि देश-दुनिया के करोड़ों लोगों की साईं में श्रद्धा है। साईं का सबसे प्रसिद्ध मंदिर शिरडी वाला ही माना जाता है। शिरडी के साईं मंदिर में श्रद्धालु खूब दान करते हैं।

इस मंदिर में आने वाला दान अक्सर चर्चा का विषय बना रहता है। ऐसे में 1 मई से शिरडी के साईं मंदिर को बंद करने घोषणा श्रद्धालुओं को हैरानी में डालने वाली है।लेकिन अब, महाराष्ट्र के प्रमुख धार्मिक पर्यटन स्थल शिरडी के साईं मंदिर में बंद का आह्वान किया गया है। साईं बाबा मंदिर की सिक्योरिटी के लिए सीआईएसएफ की तैनाती के सरकार के फैसले के खिलाफ बेमियादी बंद का आह्वान किया गया है।

दरअसल, शिरडी के साईं मंदिर का प्रशासन CISF की तैनाती का विरोध कर रहा है। गौरतलब है कि अहमदनगर के शिरडी में बना साईं बाबा का ये मंदिर भारत के बाहर तक प्रसिद्ध है. देश-विदेश से लोग यहां साईं बाबा के दर्शन के लिए आते हैं । हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु शिरडी के साईं मंदिर में पहुंचते हैं। शिरडी का साईं मंदिर अहमदनगर-मनमाड हाईवे पर स्थित है। जान लें कि यही सीआईएसएफ तमाम औद्योगिक प्रतिष्ठानों, मेट्रो स्टेशन और एयरपोर्ट की सुरक्षा करती है. लेकिन, शिरडी में रहने वाले लोग मंदिर वहां सीआईएसएफ के तैनात होने से खुश नहीं है ।