रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में सोमवार सुबह से लगातार हो रही बर्फबारी के बाद उत्तराखंड पुलिस ने तीर्थयात्रियों से मौसम को देखते हुए अपनी यात्रा के दौरान सावधानी बरतने का आग्रह किया है। उत्तराखंड पुलिस ने कहा, “केदारनाथ धाम में आज सुबह से लगातार बर्फबारी हो रही है। कृपया मौसम को देखते हुए सावधान रहें और मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार यात्रा शुरू करें। आपातकालीन सहायता के लिए 112 डायल करें।”

उत्तराखंड पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘प्रिय यात्रियों, आज सुबह से ही श्री केदारनाथ धाम में बर्फवारी हो रही है। अगले 2-3 दिन इसी प्रकार का मौसम बने रहने की संभावना है। कृपया सावधानी बरतें। यदि संभव हो तो कुछ दिन तक अपनी यात्रा को रोक लें। मौसम का पूर्वानुमान देखकर और मौसम साफ होने के बाद ही यात्रा शुरू करें।’

यात्री सावधानी बरतें
उत्तराखंड पुलिस ने यात्रियों से आग्रह किया है कि बारिश एवं ठंड से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में गर्म कपड़े, छाता व बरसाती साथ रखें।

रविवार को भारतीय मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक उत्तराखंड में ओलावृष्टि और आंधी का अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग ने आज से अगले चार दिनों तक राज्य में खराब मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान और 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

श्रीनगर में, गढ़वाल पुलिस ने एनआईटी उत्तराखंड के पास और बद्रीनाथ बस स्टैंड के पास चेकिंग पॉइंट बनाए हैं जहां चारधाम यात्रियों को रोका जा रहा है और जिन लोगों ने रात के ठहरने के लिए ऑनलाइन बुकिंग की है, उन्हें रुद्रप्रयाग की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन जिन यात्रियों ने बुकिंग नहीं की है उन्हें श्रीनगर में ही रहने की अपील की जा रही है।

एसएचओ श्रीनगर, रवि सैनी ने कहा, श्रीनगर में ठहरने के पुख्ता इंतजाम हैं, यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा, “यात्रियों से मौसम साफ होने पर अपनी यात्रा जारी रखने की अपील की जा रही है।”


Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर