खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग का 16 वां सीजन चल रहा हैं। सोमवार की रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच मैच हुआ। कल के मैच में बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटॉर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आपस में भिड़ गए। अब इस मामले में BCCI की तरफ से कार्रवाई की गई है। दोनों खिलाड़ियों पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगा है। दोनों ने ही बाद में अपनी गलती को मान लिया।

विराट कोहली और गौतम गंभीर पर आईपीएल कोड ऑफ कन्डक्ट के लेवल 2 के आर्टिकल 2.21 के उल्लंघन का चार्ज लगा है। इन दोनों के अलावा लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक पर भी मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा है। उन पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के आर्टिकल 2.21 के उल्लंघन का चार्ज लगा है।

मैच खत्म होने के बाद शुरू हुआ था झगड़ा

बता दें गंभीर और कोहली के बीच कहा-सुनी का यह मामला मैच खत्म होने के बाद शुरू हुआ था, जब दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ मिला रहे थे। इस दौरान लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने विराट कोहली से कुछ कहा था, जिसके बाद यह विवाद भड़क गया। इन दोनों की बातचीत में गौतम गंभीर और सीनियर लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) भी कूद गए। दोनों टीमों के कप्तानों फाफ डु प्लेसिस और केएल राहुल ने मामले को शांत करने की कोशिश की थी लेकिन मामला बढ़ता ही चला गया।

तीखी बहस के बाद आखिर में गौतम गंभीर अपने डगआउट की ओर लौट आए और इसके बाद विराट कोहली भी शांत हो गए। हालांकि काफी देर तक राहुल और विराट कोहली एक-दूसरे से बातचीत करते रहे। इस बीच राहुल ने नवीन उल हक को भी कोहली से सुलह करने के लिए बुलाया लेकिन इस खिलाड़ी ने साफ इंकार कर दिया।

पहले भी हो चूका हैं दोनों खिलाड़ियों के बीच तीखी नोंकझोंक

बता दें यह आईपीएल में पहला मौका नहीं है, जब कोहली और गंभीर की लड़ाई हुई हो। इससे पहले जब गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान थे और विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान थे तब भी KKR vs RCB मैच के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों की तीखी नोंकझोंक हुई थी।