बिजनेस न्यूज। ओला स्कूटर के ओनर्स के लिए अच्छी खबर है। सरकार की सख्ती के बाद अब ओला कंपनी अपने कस्टमर्स को 9 हजार से 19 हजार रुपये वापस लौटाने जा रही है। दरअसल कंपनी ने अपने कस्टमर्स से ई स्कूटर चार्जर के नाम पर रुपये वसूले थे। कंपनी ऐसा नहीं कर सकती थी।

जिसके बाद अब उद्योग मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है कि फाइनेंशियल ईयर 2019-20 से लेकर इस साल 30 मार्च तक OLA S1 Pro मॉडल खरीदने वालों को कंपनी चार्जर के नाम पर लिया गया भुगतान वापस करेगी।

मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार ओला कंपनी Fame के तहत सब्सिडी ले रही है और इसके नियमों के अनुसार चार्जर का पैसा ग्राहकों से नहीं वसूला जा सकता है। ओला चार्जर के नाम पर स्कूटर की ज्यादा कीमत ग्राहकों से वसूल रही थी। इस संबंध में मंत्रालय को शिकायत भी मिली थी। जब इसकी जांच की गई तो ये शिकायत सही पाई गई। इसके बाद मंत्रालय ने ओला के खिलाफ कार्रवाई की है।

मंत्रालय ने सख्ती दिखाया तो ओला ने तेजी से फैसला लिया। कंपनी ने मंत्रालय के किसी भी तरह के एक्‍शन से पहले ही सूचना दे दी है कि वे चार्जर के नाम पर ग्राहकों से लिए गए 130 करोड़ रुपयों का भुगतान करने जा रही है। हालांकि कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि ये भुगतान कब और कितने समय के अंदर वे करेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर