ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान का कॉन्सर्ट पुणे में बीच में ही रोक दिया गया। हां, जब वह मंच पर गाना गा रहे थे तो पुणे पुलिस उनके संगीत कार्यक्रम में घुस गई और अदालत द्वारा निर्धारित रात 10 बजे की समय सीमा का हवाला देते हुए इसे बीच में ही रोक दिया। अब, संगीतकार के प्रशंसक पुलिस की खिंचाई कर रहे हैं और ट्विटर पर #DisrespectofARRahman ट्रेंड कर रहा है।

बता दें कि रविवार को रहमान पुणे के राजा बहादुर मिल एरिया में स्टेज शो कर रहे थे। तभी पुलिस वाले आए और स्टेज पर जाकर उनसे प्रोग्राम बंद करने को कहा। पुलिस का कहना था कि रात के 10 बज रहे थे और रहमान ने उसके बाद भी अपना लाइव प्रोग्राम बंद नहीं किया था। ऑर्गनाइजर्स की तरफ से रात दस बजे के बाद प्रोग्राम करने की परमिशन नहीं ली गई थी। इसी को देखते हुए सिंगर के लाइव कॉन्सर्ट को बीच में रुकवा दिया गया।

रहमान को शायद समय का पता नहीं चला होगा

पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा- एआर रहमान इस म्यूजिक कॉन्सर्ट में अपना आखिरी गाना गा रहे थे। शायद उन्हें समय का पता नहीं चला होगा। वहां मौजूद हमारे पुलिस के जवानों ने उन्हें एक मैसेज दिया कि 10 बजे से ज्यादा हो गया है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश के मुताबिक बिना परमिशन 10 बजे के बाद कोई भी लाइव प्रोग्राम नहीं किया जा सकता। रहमान ने पुलिस की बात मानी और कार्यक्रम को खत्म करते हुए बैक स्टेज चले गए।

रहमान ने लिखा- आप सभी के मिले प्यार और उत्साह के लिए धन्यवाद

एआर रहमान ने इस लाइव कॉन्सर्ट की कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। उन्होंने इन तस्वीरों के साथ लिखा- कल रात मिले आप सभी के प्यार और उत्साह के लिए धन्यवाद। बहुत शानदार कॉन्सर्ट था। इसमें कोई शक नहीं है कि पुणे शास्त्रीय संगीत का घर है। मैं आप सभी के लिए एक बार फिर गाने जरूर आऊंगा।

रहमान ने अपने करियर में 100 से ज्यादा अवॉर्ड जीते

ऑस्कर और ग्रैमी के अलावा रहमान अब तक 6 नेशनल फिल्म अवॉर्ड, 15 फिल्मफेयर अवॉर्ड, 17 फिल्मफेयर साउथ अवॉर्ड जीत चुके हैं। इसके अलावा 2010 में उन्हें पद्म भूषण से भी नवाजा गया था। उन्हें अभी तक कुल 138 अवॉर्ड मिल चुके हैं। दो ऑस्कर जीतने वाले रहमान इकलौते भारतीय सिंगर हैं।