karnataka Election Campaign - प्रचार थमने के 4 दिन पहले आतंकवाद, केरल स्टोरी और हत्या के आरोपों की गूंज
karnataka Election Campaign - प्रचार थमने के 4 दिन पहले आतंकवाद, केरल स्टोरी और हत्या के आरोपों की गूंज

टीआरपी डेस्क

कर्नाटका।कर्नाटका विधानसभा चुनाव से 4 दिन पहले आज भी बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग ऐसी छिड़ी की दोनों तरफ से आरोपों की झड़ी लगी रही। कांग्रेस को आतंकवाद समर्थक बताने के बाद बीजेपी पर कांग्रेस नेता टूट पड़े और भाजपा पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की हत्या के षड़यंत्र का आरोप लगा डाला। आज विभिन्न विधान सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सभा, रोड-शो किये तो सोनिया, राहुल, प्रियंका भी कांग्रेस प्रत्याशियों के प्रचार में बैक टू बैक सभाएं लेकर धुंआधार प्रचार किया।

PM ने बेल्लारी में केरल स्टोरी फिल्म की चर्चा की:कहा- आतंकी अब बम-बारूद के बगैर ही समाज को खोखला कर रहे, कांग्रेस इनकी समर्थक। इधर कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजेपी खड़गे की हत्या करवाना चाहती है। सुरजेवाला ने ऑडियो क्लिप सुनाई, कहा- यह चित्तपुर के BJP कैंडिडेट की आवाज है।

पीएम जनसभा में केरल स्टोरी फिल्म की भी चर्चा की और कहा- बीते कुछ साल में आतंकवाद का एक और भयानक स्वरूप पैदा हो गया है। आतंकी बम, बंदूक और पिस्तौल के बजाय समाज को भीतर से खोखला कर रहे हैं। केरल स्टोरी कुछ ऐसी ही कहानी पर आधारित है। देश का दुर्भाग्य देखिए कि कांग्रेस इस आतंकी प्रवृत्ति के साथ खड़ी नजर आ रही है।

पीएम मोदी के इस तंज पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने आज दो जनसभाओं को संबोधित किया। बेलगावी में पहली रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने आंतकवाद को लेकर बात की और कहा कि मुझसे ज्यादा आतंकवाद को कोई नहीं समझ सकता। मेरी दादी, मेरे पिता और मेरा परिवार इस आतंकवाद को देखा और साहा है ये बीजेपी और इसपर बोलने वालों ने इसे नहीं महसूस किया।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक हार के डर से बौखलाई भाजपा अब हत्या पर उतारू है। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि हतोत्साहित भाजपा इस हद तक गिर चुकी है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके पूरे परिवार की हत्या कर देना चाहती है। चितपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बोम्मई के चहेते मणिकांत राठौड़ का ऑडियो लीक हुआ है।

कांग्रेस ने अब तक 43 रैलियां कीं, 13 रोड शो किए

कांग्रेस ने इस बार के कर्नाटक चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी अब तक 43 रैलियां, 13 रोड शो, महिलाओं और युवाओं के साथ छह संवाद और साथ ही कार्यकर्ताओं के साथ पांच बैठकें कर चुके हैं। रविवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बेंगलुरु के शिवाजी नगर में एक संयुक्त रैली करेंगे। सोनिया गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद स्वास्थ्य कारणों से किसी भी चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं किया और न ही पार्टी के लिए किसी भी सार्वजनिक रैली में भाग लिया। सोनिया गांधी 4 साल बाद चुनाव प्रचार करेंगी। वे शनिवार को हुबली-धारवाड से कांग्रेस कैंडिडेट और पूर्व CM जगदीश शेट्टार के पक्ष में सभा किन। शेट्टार टिकट न मिलने पर भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए हैं।

PM ने 5 दिनों में 14 सभा और रोड-शो किया

PM मोदी ने कहा कांग्रेस के पास जनता से जुड़ा न कोई मुद्दा है और न ही कोई विजन बचा है। ये लोग स्नेह और अपनत्व से अभिभूत कर देने वाले कर्नाटक की मान-मर्यादा का ध्यान रखना भी भूल चुके हैं। विधानसभा चुनाव से 4 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर कर्नाटक पहुंचे। PM पिछले 5 दिनों में 29-30 अप्रैल और 2-3 मई को 12 से ज्यादा जनसभाएं और रोड शो कर चुके हैं। मोदी ने शुक्रवार को तुमकुरु में 14वीं सभा की। इससे पहले दोपहर में बेल्लारी में एक जनसभा में उन्होंने अपनी स्पीच की शुरुआत एक बार फिर बजरंगबली के जयकारे के साथ की। PM बोले- कांग्रेस को तो मेरे बजरंगबली बोलने से भी आपत्ति है।