टीआरपी डेस्क।

आज का राशिफल

मेष राशि
कल का दिन मेष राशि वाले जातकों के लिए काफी अच्छा रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. सीनियरों से बात करते समय अपनी वाणी की मधुरता को बनाएं रखें. परिवार का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. कल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने की पूरी उम्मीद है. आप अपने अच्छे सेहत के चलते कल आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं.

नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा. घर में उल्लास का माहौल आपके तनाव को कम कर देगा. आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महक मुक दर्शक में बने रहे. नए प्रेम संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. अपने समय की कीमत समझे उन लोगों के बीच रहना जिनकी बातें आपके समझ में नहीं आती हैं गलत है.

ऐसा करना भविष्य में आपको परेशानियों के अलावा कुछ नहीं देगा. कल आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर सपाटे का मजा ले सकते हैं. साथ में समय गुजारने का यह बढ़िया मौका है. परिवार के साथ किसी मॉल या शॉपिंग कंपलेक्स पर जाने की संभावना है, हालांकि इससे आपका खर्चा काफी बढ़ सकता है लेकिन आप सभी खर्चों को आसानी से कर पाएंगे. छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में मनचाहा परिणाम हासिल नहीं कर पाएंगे.

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातक व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेंगी. कल आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे.

आपका धन कहां खर्च हो रहा है, इस पर आपको नजर बनाए रखने की जरूरत है नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है. कल के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यथार्थवादी रवैया अपनाएं और जो आपकी और मदद का हाथ बढ़ाएं, उनसे कभी किसी चमत्कार की उम्मीद ना करें. आपको अपने प्रिय को खुद के हालात समझने में दिक्कत महसूस होगी. कल के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा.

आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुजार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा. बिना किसी को बताएं कल आप घर में छोटी मोटी पार्टी रख सकते हैं, जिससे सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आप अपने सभी मित्रों को वह जानने वालों को अपनी इस पार्टी में शामिल करेंगे. माता-पिता का सानिध्य में सहयोग मिलेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे. आपको सीनियर से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. आपका उदार स्वभाव कल आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा.

माता या पिता की सेहत पर आपको कल बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है, इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तो में मजबूती आएगी. घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल मिलाप आपको व्यस्त रखेगा. सावधान रहें क्योंकि कोई आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकता है. कल के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा.

जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या काम गड़बड़ हो सकती है, लेकिन धैर्य बनाए रखें. आपकी कमियां आपको अच्छी तरह से पता है, आपको जरूरत है, उन कमियों को दूर करने की कल आपकी मुलाकात आपकी पुराने मित्र से होगी, जिससे मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी. नवविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी.

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ किसी रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी. जो आपकी आय को बढ़ाने में काफी सहायता करेंगे. खुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई खूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं.

कल आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है, इसलिए कल आपको अपना सामान ध्यान से रखने की जरूरत है. जब आप समूह में हो तो ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं, बिना ज्यादा समझे अचानक से कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं. सैर सपाटा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा.

जब आपको लगता है कि आपके पास घरवालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है, तो आपका मन खराब हो जाता है. कल भी आपकी मन स्थिति ऐसी ही रह सकती है. आपके आसपास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आप का जीवनसाथी आपकी तरफ फिर से आकर्षित महसूस करेगा. कल का दिन अच्छा रहने वाला है. कल आपका प्रिय आपकी किसी बात पर काफी खुश नजर आएगा.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत है. घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातकों को थोड़ा सावधानी से कार्य करने की आवश्यकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. माता जी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे. कंपटीशन की तैयारी कर रहे जातकों को और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, तभी आपको कामयाबी मिलेगी. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.

व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेंगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. सरकारी क्षेत्र से भी आपको लाभ मिलने की उम्मीद है. अगर आपने कोई पहले निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जो जातक घर से दूर रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. पिताजी आपके व्यापार में कुछ धन खर्च करेंगे. परिवार वालों के साथ आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आप कुछ धन खर्च करेंगे और समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी खराबियों से बचाएगा. कल बिना किसी की मदद के ही हाथ धन कमा पाने में सक्षम होंगे. आपकी सहानुभूति और समाज को पुरस्कार मिलेगा, लेकिन सावधान रहे. कोई जल्दबाजी में लिया गया कोई भी फैसला दबाव बना सकता है. कल आप कुछ अलग किस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं.

शाम का वक्त अच्छा रहे, इसके लिए आपको दिनभर मन लगाकर काम करने की जरूरत है. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुजरेगा. कल का दिन बहुत ही बढ़िया रहेगा. दोस्तों या परिजनों के साथ बाहर जाकर फिल्म देखने की योजना भी बन सकती है, जहां सभी लोग खूब मौज-मस्ती करते हुए नजर आएंगे. शाम का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. आप अपने दिन में से कुछ समय अपने माता-पिता के लिए भी निकालेंगे, जिसमें आप उनके साथ अपने सुख-दु:ख बाटते हुए नजर आएंगे.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी अच्छा महसूस करेंगे. तरोताजा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करना जरूरी है. रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. आपके बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए खुशनुमा एहसास दिलाएगा.

वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके जरिए अपने सपने साकार होते हुए दिखेंगे. कल प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचे. वक्त पर चलने के साथ-साथ अपनों को वक्त देना भी आवश्यक है. यह बात कल आप समझेंगे लेकिन इसके बावजूद भी आप अपने घर वालों को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे. जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आपको शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं, लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ अच्छे के लिए ही हुआ. कल के दिन कुछ ना करें सिर्फ अस्तित्व का आनंद लें और अहोभाव से खुद को सराबोर होने दें. स्वयं को भागदौड़ के लिए बाध्य ना करें.

सभी कार्यों को समय रहते पूरा करें. अगर आप किसी कार्य को पूरा करने के लिए लोन लेना चाहते हैं, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. अगर आप कोई ऑनलाइन कार्य करना चाहते हैं, तो सावधानी कर सकते हैं. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपकी सेहत अच्छी रहेगी. अगर किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. सरकारी क्षेत्रों से आपको लाभ मिलने के संकेत हैं. अगर आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा था, वह भी समाप्त होगा. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें किसी मित्र के द्वारा समाप्त होंगी. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे.

आपका प्रबल आत्मविश्वास और कल के दिन का आसन कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक्त देंगे. ससुराल पक्ष धन लाभ होने की संभावना है. अगर आप निवेश करना चाहते हैं, तो स्वतंत्र होकर उसके लिए फैसले खुद ले. समय का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए कल पार्क में घूमने का प्लान बना सकते हैं, लेकिन वह किसी अनजान शख्स से आपकी बहस होने की आशंका है, जिससे आपका मूड खराब हो जाएगा. वैवाहिक जीवन के कई फायदे भी होते हैं और आप उन्हें कल हासिल कर सकते हैं. अच्छा मित्र आपका कभी साथ नहीं छोड़ते यह बात कल आप को समझ आ सकती है.

आपकी जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे, वह कल आपके मित्र की सहायता से पूरे होंगे. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां पर काफी खुश नजर आएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में आप सम्मिलित होंगे. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे. परिवार की भलाई के लिए कल कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना होगा, जिसके लिए आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे. परिवार वाले सभी मिलकर कही घूमने जाने की योजना बनाएंगे लेकिन किसी कारणवश आप घूमने जाने की योजना रद्द होगी.

जो धुंध के चारों तरफ छाई हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है. कल के दिन आपको अपने धन को सुरक्षित रखना चाहिए. घरेलू जिंदगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते, रिश्ते सब एक और आपका प्यार एक तरफ दोनों आपस में खोए हुए, कुछ ऐसा मिजाज रहेगा. आपका कल बढ़िया रहेगा.

कल पूरे दिन आप खाली रह सकते हैं और टीवी पर फिल्में और प्रोग्राम देख सकते हैं. कोई किताब भी पढ़ सकते हैं. लंबे वक्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नजदीकी महसूस कर पाएंगे. लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, इसकी फिक्र ना करें. अगर आप सही हैं, तो आपका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आप अपने प्रेमी को अपने मन की बात बताएंगे.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. बेरोजगार लोगों को कल अच्छा रोजगार मिल सकता है. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचे.

भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. सेहत में पहले से सुधार होगा. कल किसी मित्र के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आपकी आय में बढ़ोतरी होने के संकेत हैं. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा, सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएं, इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा. समझ का दायरा बढ़ेगा व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग विकसित होगा. जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था. कल के दिन आप को आर्थिक हानि होने की संभावना है.

जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है. रिश्ते की इस नाजुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए और एक दूसरे के लिए दिल में यकीन और प्यार होना चाहिए. हालात ठीक करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले और सकारात्मक तौर पर पहल करें. खुश मिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार हैं.

कुंभ राशि (Aquarius):
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित फलदायक रहने वाला है. कल आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे. सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे. आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते कल आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर खेलने का भी प्लान बना सकते हैं.

यदि आप किसी से उधार वापस मांग रहे हैं, तो अब तक वह आपकी बात को टाल रहा था तो कल बिना बोले ही आपका पैसा लौटा सकता है. परिवार वालों के साथ आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, यहां आपकी सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए कल के दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. आप अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं. परिवार के साथ मिलकर किसी जरूरी फैसले को अंतिम रूप दिया जा सकता है. ऐसा करने के लिए यही सही वक्त भी है, आगे चलकर यह निर्णय काफी लाभदायक साबित होगा.

आपके द्वारा किए गए कार्यों से घर वाले सभी खुश नजर आएंगे. आप जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. व्यवसाय में आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. यह ऐसा दिन है जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे, लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं मिल पाएगा. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं. स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहद सुखद रहने वाला है. परिवार वालों के साथ आप कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में आप सम्मिलित होंगे. आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा. सभी लोग आप की अच्छी खासी तारीफ कर सकते हैं. खास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपए लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नजर आयें और विशेष हो.

घरेलू कामकाज आपको ज्यादातर वक्त व्यस्त रखेंगे. अपने रोमांटिक खयालों को आप हर किसी को बताने से बचें. कल लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. हंसी मजाक के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जिससे दोनों के बीच वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी. दोस्तों के साथ आप बेहद मजेदार समय गुजार सकते हैं.

साथ ही ऐसी जगह पर जाने की भी संभावना है, जहां नए लोगों से मुलाकात हो सके. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. बहन की सेहत में पहले से सुधार होगा. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां दावत में सम्मिलित होंगे. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. मकान, प्लॉट को खरीदने की योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा.

Trusted by https://ethereumcode.net