टीआरपी डेस्क।

आज का राशिफल

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास बहुत रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, परन्तु सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार की समस्याओं के प्रति सचेत रहें। वाद-विवाद की स्थिति से बचें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

वृष राशि- क्रोध से बचें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों में धन की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। परिवार एवं मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

मिथुन राशि- बातचीत में सन्तुलित रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। आलस्य अधिक हो सकता है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र-उपहार में प्राप्त होंगे। भाइयों के सहयोग से आय के स्रोत बनेंगे।

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में सुधार होगा, परन्तु कुछ कठिनाइयां भी आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में अफसरों से वाद-विवाद से बचें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। भवन सुख वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। तरक्की के योग बनेंगे।

सिंह राशि- वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। यात्रा में सफलता मिलेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। बौद्धिक कार्यों से आय वृद्धि होगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। माता से धन प्राप्ति हो सकती है।

कन्या राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। कारोबार के विस्तार के अवसर मिल सकते हैं। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य विकार रहेंगे। माता का सानिध्य एवं सहयेाग मिलेगा। रहन-सहन में असहज रहेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

तुला राशि- मन शान्त रहेगा। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। लाभ में वृद्धि होगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। वाणी में मधुरता रहेगी। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। वाहन सुख में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे। स्वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

वृश्चिक राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। ऑफिस में अतिरिक्त कार्यभार मिलेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। मन अशान्त रहेगा। खर्चों की अधिकता से मन चिंतित हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

धनु राशि- स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। नौकरी में विदेश जा सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। रहन सहन कष्टमय रहेगा। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। स्थिति में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खानपान में रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। कला एवं संगीत के प्रति रूझान बढ़ सकता है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आलस्य की अधिकता रहेगी।

कुंभ राशि- संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। सेहत का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़ाचिड़ापन रहेगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। परिवार में सुखद परिस्थितियां रहेंगी। मित्रों से भेंट होगी।

मीन राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। कारोबार का विस्तार हो सकता है।

Trusted by https://ethereumcode.net