Facebook

टेक डेस्क। दुनिया तेजी से डिजिटल हो रही है। इंटरनेट का दायरा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। अधिकतर लोग जो इंटरनेट यूज करते हैं, वह फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे ऐप जरूर चलाते हैं। इन दिनों फेसबुक के साथ एक समस्या आम हो गई है। कई फेसबुक यूजर्स (Facebook Users) ने शिकायत की है कि खुद ब खुद उनके फेसबुक अकाउंट (FB Account) से अनजान लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट जा रही है। ऐसी परेशानी क्यों हो रही है इसकी जानकारी

अनजान लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट

अगर आपके फेसबुक अकाउंट से भी अनजान लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend Requests) जा रही है तो जान लीजिए ऐसा क्यों हो रहा है। ट्विटर (Twitter) पर कई लोग शिकायत करते हुए नजर आएं कि उनके फेसबुक अकाउंट से ऑटोमेटेकली दूसरे लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट चली जा रही है। कई लोगों ने इससे जुड़ा स्क्रीनशॉट भी शेयर किया, वहीं कुछ लोगों ने उन यूजर्स का मजाक उड़ाया। रिपोर्ट्स की मानें तो इन दिनों फेसबुक में एक बग दर्ज किया गया है जिसकी वजह से इस तरह की समस्या देखने को मिल रही है।

ये यूजर्स हैं ज्यादा परेशान

फेसबुक के इस बग (facebook Bug) ने फिलीपींस, श्रीलंका और बांग्लादेश के यूजर्स को ज्यादा परेशान कर रखा है। हालांकि मेटा का कहना है कि कंपनी इस समस्या को हल करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। हालांकि, कुछ हद तक इस पर काबू पा लिया गया है।

वहीं जल्द ही इसका पूरा निवारण कर लिया जाएगा। यूजर्स को हुई इस दिक्कत के लिए कंपनी ने माफी मांगी है। वहीं कई यूजर्स को इससे छुटकारा मिल चुका है। एक रिसर्च में पता चला है कि फेसबुक के कई नकली चैट जीपीटी पेजों (Chat GPT Page) के जरिए एक मालवेयर को यूजर्स के फोन में एंट्री करा दी जाती है जो देखने में असली चैट जीपीटी सा मालूम होता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर