WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक जबरदस्त फीचर लेकर आया है । जिससे अब लोग अपने वाट्सअप में चैट को लॉक कर सकेंगे। इंडिविजुअल चैट को ताला लगा सकते है। इस बार कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए शानदार फीचर पर काम करते हुए इसे लॉन्च किया है। बता दें की इसी फीचर के तहत यूजर्स आसानी से अपनी चुनिंदा चैट्स पर लॉक लगा सकते है। इस से यूजर्स को किसी अन्य व्यक्ति से चैट को हाइड करने में बेहद आसानी मिलने वाली है। साथ ही निजता का और भी ज्यादा ख्याल रखा जा सकता है। इस से पहले आपको बता दें की प्राइवेसी को लेकर के व्हाट्सएप पर काफी सवाल उठ चुके है। जिसे सुधारते हुए कंपनी ने इस फीचर पर काम कर इसे एप में रोलआउट करने का फैसला लिया है।

इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको बता दें की व्हाट्सएप अपने यूजर्स को इसकी इजाजत दे रही है, कि चुनिंदा चैट्स को एक अलग फॉल्डर में लॉक किया जा सकेगा बता दें की इस चैट को देखने के लिए या ओपन करने के लिए सिर्फ उनका डिवाइस पासवर्ड या बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण या फिर फिंगरप्रिंट जैसे पासवर्ड ऑप्शन ही काम आ सकेंगे।

व्हाट्सएप के इस शानदार फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप को अपन करना होगा आईओएस और एंड्राइड यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते है। फीचर का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अपने एप को अपडेट करना होगा इसी के साथ ऐप को ओपन करके उस स्पेशल चैट पर जाएं जिसे लॉक करना चाहते हैं। एक बार उस चैट के पास चले जाने के बाद उस प्रोफाइल या कॉन्टेक्ट पर क्लिक करें। इसके मेन्यू या ऑप्शन पर जाएं यहां आपको ‘चैट लॉक’ का ऑप्शन शो होगा, उस पर क्लिक करें। इतनी प्रक्रिया अपनाने के बाद आप उस चैट को आसानी से लॉक कर सकते है।