BJUM gheraoed CG.PSC - पीएससी चयन सूची में गड़बड़ी का आरोप लगा युवा मोर्चा ने किया विरोध
BJUM gheraoed CG.PSC - पीएससी चयन सूची में गड़बड़ी का आरोप लगा युवा मोर्चा ने किया विरोध

विशेष संवादाता

रायपुर। युवा मोर्चा नेछत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के दफ्तर का घेराव किया। बीजेपी के युवाओं, समर्थकों ने पीएससी मेरिट सूची में लगभग सभी छात्र नेताओं और अधिकारियों के रिश्तेदार के होने से सशंकित हैं। बीजेपी का कहना है की ऐसे संयोग की जांच होनी चाहिए। बीजेपी नेता ओपी चौधरी ने भी CG. PSC पर साढ़े 4 साल में लगे कई आरोपों का उदहारण भी दिया है। युवा मोर्चा ने भी धांधली को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया है।

बीजेपी का कहना है कि लोक सेवा आयोग की परीक्षा की चयन सूची घोषित होने के बाद छत्तीसगढ़ के युवाओं में आशंका , संदेह और हताशा का माहौल है। पूरा छत्तीसगढ़ देख रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर युवाओं के बीच किस तरह की चर्चाएं चल रही हैं। चयनित टॉप रैंकों में छात्रों में अधिकतर नेताओं एवं अधिकारियों के रिश्तेदार हैं,यह अनेक आशंकाओं को जन्म दे रहा है।

ओपी चौधरी ने कहा यह केवल एक परीक्षा की बात नहीं,पिछले साढे 4 साल में तरह-तरह के सवाल पीएससी एग्जाम को लेकर उठे हैं ।पीएससी द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में एक युवा ने लिखित में आरोप लगाया था कि उसके पीछे वाला छात्र अब्सेंट था, लेकिन उसे इंटरव्यू के लिए बुला लिया गया था ।इस मामले में पीएसी ने स्वयं को ही स्वयं क्लीन चिट दे दिया था,जैसे चोरी का आरोपी ही पुलिस बन गया।