Citroen C3X Crossover: Citroen एक बिलकुल नई क्रॉसओवर सिडैन लॉन्च करने की तैयारी में है। फ्रैंच ऑटो कंपनी इंडियन मार्केट में C3X Crossover को लॉन्च कर सकती है। अपकमिंग कार सिट्रॉएन की तीसरी कार होगी जिसे कंपनी के इंडिया बेस्ड CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। C3 हैचबैक और अपकमिंग C3 Aircross की मैन्यूफैक्चरिंग भी इसी प्लेटफॉर्म पर होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिट्रॉएन C3X क्रॉसओवर सिडैन कार को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। आइए इसकी कुछ खास डिटेल्स देखते हैं।

सी3एक्स क्रॉसओवर की डिजाइनिंग थोड़ी हटकर रहने की उम्मीद है. इसे कंपनी की बाकी कारों से अलग दिखाने की कोशिश हो सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, नई कार फास्टबैक स्टाइलिंग और एक एसयूवी जैसे ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ दस्तक दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो सिडैन सेगमेंट में काफी अनोखी बात होगी। इंडिया में अपकमिंग सिडैन कार का मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना, फॉक्सवैगन विर्टस और स्कोडा स्लाविया जैसी कारों से होगा।

Citroen C3X Crossover: संभावित फीचर्स
नई कार के दाम को कम रखने के लिए कंपनी कई तरीके अपना सकती है. कंपनी के दूसरे मॉडल के फीचर्स को इस कार के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे पहले C3, eC3 और C3 एयरक्रॉस में भी डैशबोर्ड और सीट जैसी चीजें एक-दूसरे की तरह हैं।

सी3एक्स में भी सी3 एयरक्रॉस के फुली डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर, 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील, सीटिंग और HVAC कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Citroen C3X Crossover: संभावित स्पेसिफिकेशंस
CMP प्लेटफॉर्म को इंडिया की कंडीशन के हिसाब से डेवलप किया गया है. इसलिए इंजन भी स्पेसिफिकेशंस भी मौजूदा कारों की तरह हो सकता है. अपकमिंग सिडैन में 1.2 लीटर 110hp टर्बो पेट्रोल इंजन की पावर मिल सकती है। इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन भी इसके लॉन्च के कुछ महीने बाद पेश किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक वर्जन भी आएगा
सिट्रॉएन का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है कि कंपनी हर साल एक नया मॉडल लॉन्च करती है। फिलहाल कंपनी ने नई क्रॉसओवर सिडैन के लॉन्च की ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। हालांकि, माना जा रहा है कि इस कार को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, इसका इलेक्ट्रिक वर्जन 2025 में एंट्री ले सकता है। इस साल जुलाई-अगस्त के दौरान सी3 एयरक्रॉस लॉन्च हो सकती है।