रायपुर। 13 मई 2023 को, मध्य भारत के प्रमुख विश्वविद्यालयों में से एक कलिंगा विश्वविद्यालय ने “शोकेस 2023” नामक एक अत्यधिक सफल कार्यक्रम की मेजबानी की। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थानों के साथ कलिंग विश्वविद्यालय के सहयोग को मजबूत करना अवं उच्च शिक्षा को नई ऊंचाइयों पर ले जाना था। 75 से अधिक कोचिंग क्लास संचालकों की उपस्थिति के साथ, इस कार्यक्रम ने इस क्षेत्र में शैक्षिक उत्कृष्टता को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर चिह्नित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत कलिंगा विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी द्वारा एक आकर्षक, व्यावहारिक प्रस्तुति और चर्चा के साथ हुई। डॉ. गांधी ने विश्वविद्यालय का अवलोकन प्रदान किया, इसकी उल्लेखनीय यात्रा को साझा किया और 101 से 150 के बीच प्रतिष्ठित एनआईआरएफ रैंकींग 2022 के साथ मध्य भारत में शीर्ष रैंक वाले संस्थानों में से एक के रूप में इसकी विशिष्ट स्थिति पर प्रकाश डाला।

वाणिज्य और प्रबंधन संकाय के डीन डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने “कलिंगा विश्वविद्यालय में नए युग के कार्यक्रमों पर एक व्यापक प्रस्तुति दी, जिसमें छात्रों को आधुनिक दुनिया में उत्कृष्टता के लिए आवश्यक कौशल से लैस करने वाले अभिनव और उद्योग संबंधित पाठ्यक्रमों की पेशकश करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया गया। उन्होंने “विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं को पास करने में कोचिंग केंद्रों की भूमिका,” पर चर्चा का भी संचनाल किया जिसमे सभी उपस्थित लोगों ने सक्रिय रूप से भाग लिया जो इस कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण था। कोचिंग सेंटर के प्रतिनिधियों और विश्वविद्यालय के अधिकारियों के बीच विचारों, अनुभवों और दृष्टिकोणों का आदान-प्रदान उन कोचिंग सेंटरों की महत्वपूर्ण भूमिका को समझने के लिए अमूल्य साबित हुआ, जो कोचिंग सेंटर सफल प्रवेश परीक्षा की तैयारी में मदद करते हैं।

कलिंगा विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ. आर. श्रीधर ने शिक्षा में परिवर्तन को एकमात्र स्थायी कारक के रूप में अपनाने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने अनुकूलता के लिए विश्वविद्यालय के समर्पण पर प्रकाश डाला, यह सुनिश्चित करते हुए कि छात्र सर्वोत्तम शिक्षा प्राप्त करें और कार्यबल की उभरती मांगों के लिए तैयार हों। डॉ. श्रीधर ने सभी प्रतिभागियों को उनकी सक्रिय भागीदारी और बहुमूल्य योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

“शोकेस 2023 ” कार्यक्रम कलिंगा विश्वविद्यालय के माननीय अध्यक्ष और माननीय चांसलर की अभिनव अवधारणा थी। आयोजन की सफलता श्री अभिषेक शर्मा, मार्केटिंग निदेशक, श्री अमित भट्टाचार्य और सुश्री काजल सिंह, मार्केटिंग के सहायक निदेशक, सुश्री सोनम दुबे, वरिष्ठ मार्केटिंग प्रबंधक, सुश्री नेहा चावला एवं सुश्री शबनम शेख, मार्केटिंग मैनेजर सभी के समर्पित प्रयासों के माध्यम से संभव हुई ।

कलिंगा विश्वविद्यालय सहयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है जो शैक्षिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देता है, छात्रों को ज्ञान और कौशल के साथ सशक्त बनाता है जो छात्रों के लिए बदलती दुनिया में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक है।