रायपुर : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ आने वाले है। बता दें कि 2019 के बाद पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आएंगे। व जून में छत्तीसगढ़ आ सकते है। प्रदेश में इस वर्ष चुनाव होने वाले है जिसकी तैयारियों में सब अभी से लग गए है। वही चुनाव के पास आते ही पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा काफी अहम माना जा रहा है। वे यह एक बड़ी रैली कर सकते है साथ ही दो सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रदेश भाजपा संगठन इस कार्यक्रम की तैयारी में लग गया है। प्रदेश में इस साल अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले है जिसके बाद 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले है। जिसे लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है। केंद्र की मोदी सरकार के नौ साल के कामकाज को बताने के लिए पार्टी 30 मई से 30 जून तक विशेष अभियान पूरे देशभर में चलाने वाली है। जिसमें चुनावी राज्यों पर फोकस किया जाएगा। यहां कई कार्यक्रम होंगे।

जानकारी के अनुसार भाजपा ने विधानसभा चुनाव का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से करने का फैसला किया है। केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर एक महीने तक होने वाले कार्यक्रमों में हर लोकसभा में आमसभा की जाएगी। जिसमें केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय नेताओं को बुलाया जाएगा। भाजपा ने अभी से बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने की रणनीति बना ली है। 30 मई से प्रधानमंत्री देशभर में 51 रैलियां करेंगे। जिसका आगाज मप्र और हरियाणा से होगा। वहीं जून में प्रधानमंत्री मोदी की एक रैली छत्तीसगढ़ में भी करेंगे।

51 जनसभाएं होंगी
पीएम मोदी के साथ ही बीजेपी के सीनियर लीडर्स की 51 जनसभाएं इस पूरे अभियान के दौरान होंगी। सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई अन्य मंत्री और बीजेपी नेता होने वाली रैलियों को संबोधित करेंगे। स्थानीय स्तर पर भी हर विधानसभा में कार्यक्रम होंगे. इनमें सांसद और विधायक शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में बीजेपी इस अभियान के लिए व्यापक तैयारी कर रही है।