नेशनल डेस्क। भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर भी खतरे के बादल मंडराते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। लेकिन इस सीरीज के बीच भारतीय टीम का व्यस्त शेड्यूल आ गया है। टीम इंडिया 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल मुकाबला खेलेंगे।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला शुरू में 20 से 30 जून के बीच आयोजित होने की उम्मीद थी। उसके बाद रोहित शर्मा की टीम 12 जुलाई से 13 अगस्त तक दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 खेलने के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करना है।

इससे पहले भारत 7 से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेलेगा। कुछ दिन पहले तक भारतीय बोर्ड अफगानिस्तान सीरीज को लेकर आश्वस्त था लेकिन जल्द ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की कि आईपीएल 2023 के फाइनल के बाद एशिया कप 2023 का कार्यक्रम होगा, जिससे अब चीजें संदिग्ध लगने लगीं।

उस रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के सूत्रों ने खुलासा किया कि लगातार क्रिकेट के कारण खिलाड़ियों को वांछित आराम नहीं मिलेगा और यह अक्टूबर-नवंबर में साल के अंत में होने वाले सर्व-महत्वपूर्ण एकदिवसीय विश्व कप से पहले भारत की तैयारी को प्रभावित कर सकता है।

इस बीच, यह भी बताया गया है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के प्रमुख मीरवाइज अशरफ 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के फाइनल में आमंत्रित किए जाने के बाद भारत में हैं।

Trusted by https://ethereumcode.net