खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग में आज मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच क्वालिफायर-2 का मुकाबला होगा। यह मौच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

मैच जीतने वाली टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 28 मई को फाइनल खेलेगी, जबकि हारने वाली टीम यही से लौट जाएगी।

मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल के नंबर-4 पर रही। टीम के 14 मैचों 8 जीत और 6 हार से 16 पॉइंट्स थे। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स को 81 रन से हराकर क्वालिफायर-2 में जगह बनाई। टीम 10वीं बार प्लेऑफ में पहुंची है, टूर्नामेंट के टॉप-4 फेज में टीम ने अब तक 19 मैच खेले हैं। 13 में उन्हें जीत और महज 6 में ही हार का सामना करना पड़ा।

गुजरात को होम ग्राउंड कंडीशंस का फायदा मिल सकता है। यहां टीम ने अब तक 8 मैच खेले हैं, जिनमें से 5 जीते हैं। डिफेंडिग चैंपयिन गुजरात टाइटंस ने लीग स्टेज में टॉप पर रहकर फिनिश किया था। टीम के 14 मैचों में 10 जीत और 4 हार से 20 पॉइंट्स थे, लेकिन क्वालिफायर-1 में टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई ने 3 में से 2 क्वालिफायर-2 जीते

मुंबई इंडियंस अपने 10वें प्लेऑफ में चौथी बार क्वालिफायर-2 खेलने जा रही है। इससे पहली टीम ने 3 बार क्वालिफायर-2 में जगह बनाई। टीम को 2 में जीत और केवल एक में हार मिली। वहीं गुजरात पिछले साल IPL में शामिल होने के बाद पहली बार क्वालिफायर-2 खेलेगी।

प्लेऑफ में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी, लेकिन टूर्नामेंट के लीग स्टेज में अब तक 3 बार दोनों टीमें भिड़ी हैं, 2 में मुंबई और एक बार गुजरात को जीत मिली है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय और आकाश मधवाल।

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), विजय शंकर, दासुन शनाका/अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, यश दयाल और नूर अहमद।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर