KAIDI 3

0 हंगामे के बीच कैदियों ने खुद को किया घायल 0 सभी को भेजा गया अस्पताल

जांजगीर-चांपा। जिला जेल जांजगीर, खोखरा में उस वक्त विचाराधीन बंदियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया, जब सुबह लॉकअप खुलने के बाद जेल के कर्मचारियों ने सभी बैरक की तलाशी ली और बंदियों के पास नशे का सामान बरामद किया। बंदियों के पास आपत्तिजनक सामान जप्ती के दौरान जेल कर्मचारियों पर बंदियों ने गाली-गलौच करने का आरोप लगाया और जेल के 260 बंदियों ने एक साथ नारे बाजी करते हुए हंगामा मचाया और खाने का बहिष्कार कर दिया।

SDM और जेल अधीक्षक पहुंचे जेल

आज सुबह हुई इस घटना की सूचना मिलने पर दोपहर 01 बजे एसडीएम, तहसीलदार और बिलासपुर केंद्रीय जेल अधीक्षक जेल पहुचे और आक्रोशित बंदियों को समझाईश देने की कोशिश की। इस दौरान बंदियों ने जिला जेल के अधीक्षक सहित कर्मचारियों की शिकायत की और खाने की क्वालिटी के साथ स्वास्थ्य सुविधा पर्याप्त नहीं होने का भी आरोप लगाया।

कैदियों ने खुद को पहुंचाई चोट

इस मामले में केंद्रीय जेल अधीक्षक और रेंज प्रभारी ने बताया कि बंदियों में तीन लोगों ने जेल के अंदर अपने शरीर को काट लिया, जिससे खून बहने लगा, उन तीनो बंदियों को जिला अस्पताल भेजा गया। बंदियों की मांग पर आश्वस्त किया गया कि जेल में लगे सीसी टीवी कैमरा के फुटेज निकाल कर बंदियों से बदसलूकी करने वाले कर्मचारी की जांच भी की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके आलावा बंदियों के भोजन और नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के लिए भी डाक्टर की व्यवस्था करने की बात कही गई।

मीडिया के सामने भी किया हंगामा

घायल कैदियों को अस्पताल ले जाने के लिए जब जेल से बाहर गया तब इन कैदियों ने मीडिया के समक्ष भी हंगामा किया। कैदी अनाप-शनाप आरोप लगा रहे थे। इस दौरान इन्होने जेल के अंदर अव्यवस्था होने की बात कही, तभी जेल के कर्मियों ने इन्हें किसी तरह उठा कर वहां में बिठाया मगर यहां भी वे हंगामा करते रहे।
देखिये VIDEO ;

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर