Health Expo in Raipur - हेल्थ एक्सपो में स्वास्थ्य मंत्री ने किया मेडिकल उपकरणों का मुआयना
Health Expo in Raipur - हेल्थ एक्सपो में स्वास्थ्य मंत्री ने किया मेडिकल उपकरणों का मुआयना

टीआरपी डेस्क

रायपुर। 14 जून से 16 जून तक रायपुर के एक निजी होटल में आयोजित हेल्थ एक्सपो (Medex-2023) का भ्रमण स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA), इंडियन डेंटल एसोसिएशन (IDA) और एसोसिएशन ऑफ हेल्थ केयर प्रोवाइडर्स – इंडिया (AHPI) के छत्तीसगढ़ चैप्टर के सहयोग से तीन दिवसीय एक्सपो का आयोजन किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के हेल्थ एक्सपो भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त डॉ. सी.आर. प्रसन्ना और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता भी उपस्थित रहे ।

बताते चले की एक्सपो में मेडिकल उपकरण, लैब उपकरण, मेडिकल फर्नीचर, मेडिकल क्लोथिंग (Clothing) तथा कन्ज्युमेबल्स (Consumables) बनाने और इनकी आपूर्ति करने वाली देश-विदेश की नामी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में मानव संसाधन एवं अन्य सेवा प्रदाता कंपनियों ने भी एक्सपो में अपने स्टाल लगाएं हैं। प्रदेश के कई बड़े अस्पतालों और निजी मेडिकल कॉलेजों के साथ ही अनेक जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा भी ऐक्सपो में स्टॉल लगाया गया हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने हेल्थ एक्सपो प्रदर्शित मेडिकल एवं लैब उपकरणों के उपयोग, कीमत और खासियतों की जानकारी ली। सेवा प्रदाता कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा के बाद मशीनों का डेमो भी देखा