टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में पदस्थ एक रेंजर ने DFO शमा फारूकी पर गंभीर आरोप लगाए है। रेंजर के अनुसार महिला अधिकारी ने उससे चिकन, बकरा और किराने का सामान मंगवाया मगर अब उसका एक लाख रुपए नहीं दे रही है। इतना ही नहीं रेंजर का कहना है कि पैसा मांगने पर अधिकारी उसके साथ गाली-गलौज करती है।

इतना ही नहीं रेंजर ने यह भी आरोप लगाया कि महिला अधिकारी के लिए रेंजर ने एक महिला को मालिश के लिए भी बुलवाया। मगर असके पैसे भी अधिकारी ने नहीं दिए। अब इस मामले की शिकायत रेंजर ने पुलिस और कलेक्टर से की है।

बता दे कि वर्तमान में IFS शमा फारूकी मुंगेली वन मंडल में पदस्थ हैं। इसी रेंज में रेंजर फेकुराम लास्कर भी पदस्थ है। फेकुराम ने अपनी शिकायत में बताया कि यह सब कुछ पिछले 5 महीने से चल रहा है। अधिकारी ने मुझे घर का सामान, बच्चों के लिए खिलौने तक मंगवा लिए। इन सब का पैसा 90 हजार रुपए हुआ है। मालिश के 12 हजार रुपए हुए हैं। ये पैसे भी मैंने ही दिेए, कुल मिलाकर मैंने 1 लाख 2 हजार रुपए का भुगतान किया। फिर जब मैंने अधिकारी से पैसे मांगे तो मुझे गाली देने लगी।

सस्पेंड कराने की देती हैं धमकी

रेंजर ने बताया है कि मुझे नौकरी से निकलवाने की धमकी देती है। कहती है कि वन मंत्री और अधिकारी से बोलकर तुम्हें सस्पेंड करवा दूंगाी। कुछ दिन में ही रिटायर होने वाले हो, ठीक से रिटायर नहीं होना चाहते क्या। आरोप है कि डीएफओ ने रेंजर को किसी मामले में फंसा देने की भी धमकी दी है। इसके लिए उसने कुछ दस्तावेज भी तैयार कर लिए हैं।

रेंजर ने अपनी शिकायत में कहा कि 30 जून को मैं रिटार हो जाऊंगा मगर डीएफओ ने मुझे प्रताड़ित कर रखा है। मेरे पैसे भी नहीं दे रही है। रेंजर ने इस पूरे मामले में कार्रवाई की मांग की है। पुलिस के अलावा उसने अपने सीनियर अधिकारियों और वन मंत्री मोहम्मद अकबर को पत्र लिखकर शिकायत की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर