इलाहाबाद। 16 जून को रिलीज हुई आदिपुरुष फिल्म के मेकर्स को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि फिल्म ने बड़ी संख्या में दर्शकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई हैं। कोर्ट ने डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला को नोटिस जारी कर एक हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा है। बता दें कि दर्शकों के एक बड़े वर्ग ने फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ याचिका दायर कर फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये फटकार लगाई।

याचिका नें लोगों ने कहा कि उन्हें डायलॉग्स से काफी दिक्कत हैं। रामायण हमारे लिए आदर्श हैं, लोग घर से निकलने से पहले रामचरित मानस पढ़ते हैं।  कोर्ट ने सेंसर बोर्ड पर अपनी जिम्मेदारी न निभाने को लेकर भी सवाल उठाए। कोर्ट ने कहा कि कुछ सीन हद से ज्यादा वयस्क श्रेणी की फिल्मों से मिलते जुलते लगे। साथ ही पीठ ने कहा कि ये अच्छा है कि लोगों ने फिल्म देखने के बाद कानून व्यवस्था की स्थिति को नुकसान नहीं पहुंचाया।

भगवान हनुमान और सीता को ऐसे दिखाया गया है जैसे वे कुछ भी नहीं हैं। इस चीजों को शुरुआत से ही हटा दिया जाना चाहिए था। आदिपुरुष फिल्म को ओम राउत ने निर्देशित किया है। इस फिल्म में प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन, सनी सिंह और देवदत्त नागे प्रमुख भूमिकाओं में हैं। ये फिल्म हिंदी, तमिल तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज की गई।