CG.BJP State President Said - कांग्रेस "छत्तीसगढ़ महतारी" की नहीं "दिल्ली महतारी" की चरण वंदना करते हैं
CG.BJP State President Said - कांग्रेस "छत्तीसगढ़ महतारी" की नहीं "दिल्ली महतारी" की चरण वंदना करते हैं

टीआरपी डेस्क

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा ने 15 साल क्या किया, यह वे जानते हुए भी अनजान बन रहे हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता तो जानती और मानती है। अरुण साव बोले भूपेश बघेल करीब पौने पांच साल से जिस छत्तीसगढ़ महतारी का शोषण दोहन कर सिर्फ कांग्रेस का पेट पाल रहे हैं। जिस छत्तीसगढ़ राज्य को भाजपा ने बनाया और संवारा है। जिस अटलनगर में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ, वह भाजपा की देन है। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस “छत्तीसगढ़ महतारी” की नहीं “दिल्ली महतारी” की चरण वंदना करते हैं।

भाजपा ने राज्य को विकास की ऊंचाइयों तक पहुंचाया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद भेजने का अवसर जब मिला तो छत्तीसगढ़ महतारी बिसरा गई और सोनिया महतारी के आदेश पर शीर्षासन करते रहे। भूपेश बघेल बताएं कि केटीएस तुलसी, राजीव शुक्ला, रंजीत रंजन को राज्यसभा भेजते समय छत्तीसगढ़ महतारी की आन, उसकी संतान याद क्यों नहीं आई।

भाजपा ने छत्तीसगढ़ी को राजभाषा का सम्मान दिया। दरअसल झूठ कांग्रेस के डीएनए में है, इसलिए भूपेश बघेल भी इससे अछूते नहीं रह सकते। वे हमारे द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी को सम्मान देने पर आक्षेप करते हुए यह भूल जाते हैं कि हम मुंह में छत्तीसगढ़ महतारी और दिल में सोनिया महतारी रखने वाले लोग नहीं हैं। हम छत्तीसगढ़ महतारी की संतान हैं। हमारे महान नेता अटलबिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ की भावना के अनुरूप छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया। इसका शिशु की तरह संवेदनशीलता के साथ पालन पोषण किया। कांग्रेस ने तो बंटवारे में मिली सत्ता के पहले दिन से ही छत्तीसगढ़ का शोषण शुरू कर दिया था।

उस सरकार में भूपेश बघेल भी मंत्री थे। उन्हें तानाशाही का वह दौर तो याद होगा, जब कांग्रेस राज में प्रदेश की जनता दहशत में रहती थी। भूपेश बघेल किस संस्कृति की बात करते हैं। श्री साव ने पूछा आज जो छत्तीसगढ़ है, छत्तीसगढ़ की जो गौरवशाली संस्कृति है, वह बरसो से है छत्तीसगढ़ महतारी का नाम केवल राजनीतिक लाभ के लिए रटना छत्तीसगढ़ महतारी का सम्मान करना नहीं है।

कांग्रेस के नेता तो सोनिया गांधी को राष्ट्रमाता और राहुल गांधी को आज का महात्मा गांधी कहने से नहीं चूकते। भूपेश बघेल बताएं कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ राज्य क्यों नहीं बनाया। कांग्रेस के नेताओ ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण का विरोध क्यों किया था। भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के लिए कौन सा आंदोलन किया?